नौकरी लगाने का झांसा देकर लोगों से पैसों की उगाही करने वाला ठेकाकर्मी बर्खास्त

कोरबा 26 मार्च। भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड बालको की कार्बन मेंटेनेंस इकाई में कार्यरत टेक्निशियन जीवरत्नम को कदाचार का दोषी पाए जाने पर सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है। जीवरत्नम ठेका कंपनी मेसर्स जीबीएस में कार्यरत था तथा उस पर बालको में ठेकाकर्मी के तौर पर नौकरी लगाने के एवज में लोगों से पैसे वसूलने का आरोप था। एक स्वतंत्र छानबीन समिति ने आरोपों की विस्तार से जांच कर कदाचार की पुष्टि जिसके बाद मेसर्स जीबीएस ने उसे बर्खास्त कर दिया।

बालको प्रबंधन ने कोरबा जिले के साथ ही छत्तीसगढ़ राज्य के समस्त नागरिकों से यह अपील की है कि बालको संयंत्र में प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप से नौकरी लगाने के नाम पर पैसों की मांग करने वाले व्यक्तियों के झांसे में न आएं। आवश्यक हो तो ऐसे व्यक्ति के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही करें। नागरिकों को असामाजिक तत्वों से सावधान रहने की आवश्यकता है।   

कदाचार के एक अन्य मामले में मेसर्स पारेख इंजीनियरिंग के ठेकाकर्मी महेश दास महंत और दीपक कुमार उपाध्याय मद्यपान कर बालको के एल्यूमिना गेट के समक्ष आपस में विवाद करते हुए पाए गए थे। बीच-बचाव करने आए बालको के एक कनिष्ठ सुरक्षा अधिकारी तथा सिक्योरिटी गार्ड के साथ दोनों ने हाथापाई एवं अभद्र व्यवहार किया। छानबीन के उपरांत कदाचार की पुष्टि होने पर महेश और दीपक भी मेसर्स पारेख इंजीनियरिंग द्वारा बर्खास्त कर दिए गए हैं।

Spread the word