समाज हित सर्वोपरि, निर्विरोध निर्वाचन में सहयोग दिया: केदार

श्रीकांत बुधिया दूसरी बार अध्यक्ष चुने गए

कोरबा 20 मार्च।अग्रवाल सभा कोरबा के वर्ष 2022-24 नई कार्यकारिणी का चुनाव निर्विरोध संपन्न हुआ। अग्रवाल सभा के निवर्तमान अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया दूसरी बार निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिए गए।

अध्यक्ष पद के लिए 5 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे जिसमें केदारनाथ अग्रवाल ने भी अपनी सशक्त दावेदारी की थी। अग्रवाल सभा के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया ने भी नामांकन जमा किया था, वहीं 3 अन्य प्रत्याशियों ने भी अपने दावा किया था। अंतत: 3 प्रत्याशियों ने अपने नाम वापस ले लिए और चुनाव मैदान में श्रीकांत बुधिया एवं केदारनाथ अग्रवाल के बीच सीधा मुकाबला तय हुआ। केदारनाथ अग्रवाल ने समाज हित के कार्यों व सामाजिक जनों के सहयोग से न सिर्फ प्रबल दावेदारी की बल्कि उन्हें अध्यक्ष पद का चुनाव जीतने का भी पूरा भरोसा था। चूंकि अग्रवाल समाज महाराज अग्रसेन के पद्चिन्हों पर चलकर समाज की प्रगति और एकता की भावना को सर्वोपरि मानता आया है। इस एकता को बनाए रखने एवं समाज हित को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए, समाज के वरिष्ठजनों के द्वारा किए गए विचार-विमर्श को महत्व प्रदान कर केदारनाथ अग्रवाल ने निर्विरोध निर्वाचन पर जोर दिया। केदारनाथ अग्रवाल भी चाहते थे कि समाज में मतदान को लेकर कोई मतभेद नहीं होना चाहिए और समाज में कभी भी चुनाव कराने की नौबत नहीं आनी चाहिए। इसी विचार के मद्देनजर एवं सामाजिकजनों की भावनाओं को समझते हुए उन्होंने चुनाव से अपना नाम श्रीकांत बुधिया के समर्थन में वापस लिया और श्रीकांत बुधिया के निर्विरोध निर्वाचन का मार्ग प्रशस्त किया।

केदारनाथ अग्रवाल ने कहा है कि समाज में इस तरह की स्वस्थ परंपरा अनिवार्य है। उन्होंने श्रीकांत बुधिया सहित निर्विरोध निर्वाचित सभी पदाधिकारियों को बधाई और अपनी शुभकामनाएं दी है।

Spread the word