एल्युमिनियम एप्लाइज यूनियन एटक का वार्षिक सम्मेलन संपन्न

कोरबा 16 मार्च। पूर्व में लिए गए निर्णय अनुसार एल्युमिनियम एप्लाइज यूनियन एटक बाल्को नगर का वार्षिक साधारण सभा सम्मेलन दिनांक 13 मार्च 2022 को संपन्न हुआ। सम्मेलन में छत्तीसगढ़ प्रदेश महासचिव कॉ. हरिनाथ सिंह, प्रदेश एटक के सचिव कॉमरेड एम एल रजक एवं यूनियन के सदस्यों की उपस्थिति में ध्वजारोहण के पश्चात शहीद वेदी पर पुष्प अर्पित किया गया।

इसके पश्चात सम्मेलन की कार्यवाही प्रारंभ हुई सम्मेलन में सबसे पहले एल्युमिनियम एंप्लाइज यूनियन एटक के महासचिव कॉमरेड सुनील सिंह ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया इसमें पिछले वर्ष मजदूर हित में किये गए कार्यों का उल्लेख एवं आने वाले समय में मजदूर हित में किए जाने वाले आंदोलन की रूपरेखा को बताया और इस प्रतिवेदन पर सभी से अपना विचार रखने के लिए बोला जो आने वाले समय में मार्गदर्शन बन सके,विभिन्न प्रक्रिया के पश्चात एल्युमिनियम एप्लाइज यूनियन एटक बालको नगर की कार्यकारिणी को सर्वसम्मति से चयनित किया गया एवं पदाधिकारियों की घोषणा की गई। जिसे कार्यकारिणी ने ध्वनिमत से अपनी सहमति दी, चयनित पदाधिकारियों में अध्यक्ष कॉमरेड एस के सिंह, महासचिव कामरेड सुनील सिंह, कोषाध्यक्ष कामरेड पी के वर्मा एसंगठन सचिव कामरेड संतोष सिंह तथा 11 अन्य पदाधिकारियों का चयन किया गया। जिसमें एम एल रजक, कामरेड हरिनाथ सिंह एकामरेड अनूप सिंह एकॉमरेड धर्मेंद्र सिंह, कॉमरेड धर्मेंद्र तिवारी, कॉमरेड जी नरसिम्हा राव, कॉमरेड लालमन सिंह, कामरेड संतोषी बरेठ, कॉमरेड जयराम सिंह कंवर, कॉमरेड रामायण यादव, कॉमरेड प्रकाश दास, है तथा विशेषआमंत्रित सदस्यों का चयन किया गया। जिसमें कॉमरेड तारा चंद कश्यप, कॉमरेड आलेख मलिक, कामरेड मनीष नाग, कामरेड लालू राव, कामरेड अविनाश सिंह, अमित मंडल है यूनियन के सम्मेलन में संगठन ने विभिन्न आगामी चुनौतियों पर चर्चा की एवं संयंत्र में श्रमिकों की बेहतरी के लिए निम्नानुसार संकल्पध् प्रस्ताव पारित किया गया।

श्रमिकों के आगामी एलटीएस.2 हेतु मांग पत्र प्रबंधन को दिया जाए। लंबित मांगों हेतु नियमानुसार आंदोलन की रूपरेखा बनाई जाए। प्रबंधन ने हायर एंड फायर की नीति अपना रखी है और फासिज्म के पद चिन्हों पर अग्रसर है संगठन यह प्रस्ताव लेता है कि इसका कठोरता से विरोध किया जाएगा। परियोजना विस्तार की पर्यावरणीय जन सुनवाई के पश्चात अभी तक परियोजना विस्तार लंबित है इससे क्षेत्रवासियों में अपने रोजगार को लेकर असमंजस की स्थिति है इस हेतु संगठन भारत सरकार प्रदेश सरकार एवं प्रशासन से इसे तत्काल प्रारंभ करवाने हेतु आग्रह पत्र देगा। अंत में कॉमरेड सुनील सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए इस सम्मेलन को सफल बताया एवं समाप्ति की घोषणा की।

Spread the word