रक्षाबंधन के अवसर पर लॉकडाउन में विशेष छूट। 12 बजे तक खुलेंगी दुकानें।कलेक्टर ने जारी किया आदेश।

➡️ कोरबा, रायपुर सहित अन्य जिलों में आदेश जारी

➡️ मिठाई, राखी, उपहार व खाने पीने की दुकानों को मिली छूट

कोरबा 02 अगस्त। छत्तीसगढ़ में रक्षाबंधन के दिन लॉकडाउन में 6 घंटे की छूट दी जायेगी। अधिकांश जिलों से इस बाबत आदेश जारी कर दिया गया है। कोरबा कलेक्टर की तरफ से कुछ देर पहले आदेश जारी किया गया है लेकिन इससे पहले कई जिलों में आदेश जारी हो चुका है।

भाई बहनों के स्नेह के पर्व रक्षा बंधन पर कल कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने लॉकडाउन में दोपहर 12:00 बजे तक की छूट दी है । राखी के पर्व पर कल राखी, मिठाई, राखी से संबंधित उपहार, राशन और खाने पीने की चीजों की दुकान सुबह 6:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक खुली रहेगी। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने इस संबंध में देर शाम निर्देश भी जारी कर दिए हैं। जिले के सभी नगरी निकाय क्षेत्रों में यह छूट लागू होगी। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले के पांचों नगरीय निकाय क्षेत्रों में जारी लॉकडाउन मैं यह छूट केवल कल रक्षाबंधन पर्व पर एक दिन के लिए होगी। परसों चार अगस्त से लाक डॉउन के निर्देश पहले की तरह ही लागू होंगे।

हांलाकि, पहले रायपुर सहित अन्य कई कलेक्टरों ने सुबह छह बजे से दस बजे तक यानी चार घंटे की छूट का आदेश जारी किया था। लेकिन इसमें संशोधन करके इसे छह घंटे कर दिया। मुख्यमंत्री एवं गृह विभाग के प्रमुख सचिव सुब्रत साहू ने इसकी पुष्टि की है।

इस छूट में मिठाई और राखी की दुकानें खुलेगी। सुबह 6 बजे से लेकर 12 तक दुकानें खोली जायेगी. रायपुर प्रशासन की तरफ से रविवार को आदेश जारी किया गया है। आदेश के मुताबिक 3 अगस्त यानि कल सोमवार को जिले की मिठाई और राखी की दुकान को खोलने की छूट दी जायेगी। इससे पहले कई अन्य जिलों में भी मिठाई दुकान को खुला रखने की छूट दी गयी है।

अभी तक राजधानी रायपुर के अलावे बिलासपुर, दुर्ग, सरगुजा सहित अधिकांश जिलों ने आदेश जारी कर दिया है। हालांकि राखी और मिठाई दुकान को लेकर वक्त में 2 घंटे में राहत दी गयी है। सुबह 6 बजे से 12 बजे तक ही दुकान को खोलने की इजाजत होगी। आपको बता दें कि प्रदेश के कई जिलों के शहरी क्षेत्र में कोरोना का कहर देखते हुए लॉकडाउन लगाया गया है।

Spread the word