कोरबा के पेट्रोल पंप संचालकों से लाखों रुपयों की धोखाधड़ी करने वाले खाद्यमंत्री के तथाकथित रिश्तेदार नरोत्तम भगत का एक और कारनामा…!

कोरबा 5 फरवरी। कोरबा में पेट्रोल पंप संचालकों से लाखों रुपयों की धोखाधड़ी के बाद प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के एक तथाकथित करीबी रिश्तेदार नरोत्तम भगत का एक और कारनामा सामने आया है। नरोत्तम भगत पर जशपुर जिले में लोगों से काम दिलाने के नाम पर लाखों रुपयों की वसूली कर लापता हो जाने आरोप लगा है। बताया जा रहा है कि खाद्यमंत्री अमरजीत भगत जब जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री थे, तब नरोत्तम भगत द्वारा अवैध वसूली अभियान चलाया गया था।

बता दें कि नरोत्तम भगत पिता जंगल राम भगत ग्राम डीगापुर, पुलिस चौकी रामपुर, थाना सिटी कोतवाली कोरबा, तहसील- जिला कोरबा का निवासी है। नरोत्तम भगत ने मंत्री अमरजीत भगत को रिश्ता में नाना ससुर बताया और उसने पंचायत में समग्र योजना व अन्य मद से निर्माण कार्य स्वीकृत कराने के नाम पर अनेक पंचायतों से लाखों रुपये वसूल कर लिया है। ज्यादातर पंचायत प्रतिनिधियों ने तो फोन पे, गूगल पे व बैंक एकाउंट में रुपये भेजे हैं, जिसका पूरा रिकॉर्ड एकत्रित कर लिया गया है। कुछ लोगों ने नगद राशि भी दिया है। आम जनता मंत्री अमरजीत भगत को अच्छे जननेता के रूप में देख रहे थे। लेकिन वे अपने कथित करीबी रिश्तेदारों के कारण बदनाम होते दिखाई दे रहे हैं।

दूसरी ओर विपक्ष में बैठी भाजपा को एक जबरदस्त मुद्दा मिल गया है। लाखों रुपए लुटा चुके अनेक लोगों के अनुसार मंत्री का रिश्तेदार बताकर काम दिलाने के नाम पर हम लोगों से नरोत्तम भगत ने कई लाख रुपये लिया है। कई महीने बीत जाने के बाद भी कोई काम स्वीकृत नहीं हुआ है। जब हम लोग रुपये वापस मांग रहे हैं तो नरोत्तम भगत द्वारा मंत्री के नाम पर धौंस दिखाकर हमें डराया धमकाया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि मंत्री अमरजीत भगत के साथ नरोत्तम भगत का अनेक फोटो सोशल मीडिया में देखा जा सकता है। लाखो रुपये लुटा चुके लोगों ने जब नरोत्तम से रकम वापस लौटाने को कहा तो तारीख के ऊपर तारीख देता रहा। कई लोगों को तो चेक भी दिया और जब चेक को बैंक में आहरण के लिए जमा किए तो पता चला कि नरोत्तम के खाते में पैसा ही नहीं है, जिससे चेक बाउंस हो गया। कई चेक में गलत हस्ताक्षर करके पीडि़तों को दिया गया है। नरोत्तम भगत से ठगी का शिकार हुए लोगों ने बताया कि रूपये मांग-मांगकर थक गये हैं। रूपये वापस नहीं कर रहा है। रूपये की मांग करने पर सिर्फ तारीख पर तारीख देता है। अधिक दबाव देने पर फर्जी हस्ताक्षर कर चेक थमा दिया जाता है। अब ठगी का शिकार हुए सभी लोग एकजुट होकर पुलिस थाना में रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार नरोत्तम भगत द्वारा जशपुर जिले के विकासखण्ड बगीचा एवं कांसाबेल क्षेत्र में लाखों की अवैध वसूली की गई है।

उल्लेखनीय है कि नरोत्तम भगत ने खुद को ट्रांसपोर्ट का बड़ा काम मिलने का झांसा देकर कोरबा, रायगढ़, बिलासपुर, जांजगीर आदि में डीजल की उधर में खरीदी की और उसे परिवहनकर्ताओं को सस्ते दर पर बेचकर नगद पैसे ले लिए। बाद में वह एकाएक लापता हो गया। अकेले कोरबा जिले के पेट्रोल पम्प संचालकों से करीब एक करोड़ रुपयों की धोखाधड़ी की खबर है।

Spread the word