आरपीएफ ने स्कवाया रेलवे की जमीन पर दूसरे विभाग के काम को

कोरबा 20 जनवरी। रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स ने कोरबा में अपनी जमीन पर किए जा रहे एक निर्माण कार्य को रुकवा दिया है। नगर निगम की ओर से यहां पर भूमि पूजन की तैयारी की जा रही थी। इसी के साथ नगर निगम को वस्तुस्थिति के बारे में अवगत कराया जा रहा है।

रेलवे क्षेत्र में परिसंपत्तियों की रक्षा करने के लिए रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स को जिम्मेदारी दी गई है और इसके अंतर्गत काम करने को कहा गया है। यात्री ट्रेनों के साथ माल गाड़ियों और आसपास के परिसर में सुरक्षा की स्थिति सुनिश्चित करने के लिए आरपीएफ काम कर रहा है। जानकारी के अनुसार स्टेशन रोड पर रेलवे की जमीन के हिस्से में नगर निगम की ओर से सर निर्माण के लिए भूमि पूजन कराया जा रहा था। इस बारे में आवश्यक तैयारी कर ली गई थी। आरपीएफ का अमला यहां पहुंचा और कामकाज को रुकवा दिया। आरपीएफ के निरीक्षक कुंदन कुमार झा ने बताया कि धार्मिक क्षेत्र में इस तरह के निर्माण कार्य कर लिए जाने से बाद में दिक्कतें होती हैं। मुख्य सड़क के दोनों तरफ 16 मीटर से ज्यादा हमारी जमीन है और इसे हर हाल में सुरक्षित किया जाएगा।

आरपीएफ प्रभारी ने बताया कि मौजूदा घटनाक्रम को लेकर नगर निगम आयुक्त से आज पत्राचार किया जा रहा है और उन्हें आवश्यक जानकारी दी जाएगी। कोरबा शहर में विभिन्न क्षेत्रों में भारतीय रेलवे के प्रतीक चिन्ह लगे हुए हैं और इसके माध्यम से दर्शाने की कोशिश की गई है कि यहां तक रेलवे की जमीन है। ऐसे क्षेत्रों में अवैध निर्माण कर लिए गए हैं इसका सीधा सा मतलब यही है कि आने वाले दिनों में इन पर डोजरिंग की जाएगी।

Spread the word