कोरोना के 357 नए केस, करतला व पोड़ी उपरोड़ा में बढ़े मरीज

कोरबा 16 जनवरी। शनिवार को जिले में 357 केस मिले। जिसमें शहरी क्षेत्र के 196 और ग्रामीण क्षेत्र के 161 केस है। इस तरह शहरी क्षेत्र के मुकाबले अब ग्रामीण क्षेत्र में भी तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है। इसकी वजह ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की लापरवाही नजर आ रही है, क्योंकि ग्रामीण क्षेत्र में बाजार व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है।

वही ज्यादातर लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं। इसके अलावा कड़ी पाबंदी नहीं होने से शादी.छट्ठी, जन्मदिन समेत अन्य कार्यक्रम मनाया जा रहा है जहां लोगों की भीड़ भी लग रही है। दरअसल प्रशासनिक अमला शहरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण पर जोर दे रहा है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में अभी कम संक्रमण मानकर नजर अंदाज किया जा रहा है लेकिन हर दिन बढ़ते केस बता रहे हैं कि ऐसी ही ढिलाई बरती गई तो ग्रामीण क्षेत्रों से भी बहुतायत में संक्रमित मिलने लगेंगे। उरगा में थाना के 7 स्टाफ तो एक ही परिवार के 8 लोग संक्रमितः सबसे अधिक 16 केस उरगा से हैं, जहां थाना में पदस्थ 7 स्टाफ के अलावा एसबीआई शाखा से 1 कर्मचारी संक्रमित मिले हैं। वहीं उरगा चौक में निवासरत एक व्यापारी परिवार के 8 लोग भी पॉजिटिव आए हैं। कोथारी पीएचसी से 5 कर्मचारी, मेडिकल कॉलेज संबंद्ध अस्पताल से 2ए दोंदरो गांव से 8 केस हैं।

पिछले 2-3 के दौरान करतला में और अब पोड़ी.उपरोड़ा जहां पर मुश्किल से 2.4 केस मिल रहे थे, वहां शनिवार को 16 केस मिले। इस तरह अब ग्रामीण विकासखंड में भी संक्रमितों की संख्या दहाई के अंक में पहुंच गई है। शनिवार को मिले केस में कोरबा शहरी क्षेत्र से 116, कटघोरा शहरी क्षेत्र से 80, कोरबा ग्रामीण क्षेत्र से 47 व कटघोरा ग्रामीण क्षेत्र से 58, करतला से 29, पाली से 11 व पोड़ी उपरोड़ा विकासखंड से 16 केस मिले हैं।

Spread the word