विद्यालय की स्वच्छता सोशल आडिट सीएसआर नई दिल्ली टीम ने किया

कोरबा 11 नवंबर। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उतरदा में एनटीपीसी सीपत द्वारा किए गए कार्यों तथा विद्यालय की स्वच्छता का सोशल आडिट सीएसआर नई दिल्ली की टीम ने किया।

पूरे भारत में विद्यालय की संपूर्ण गतिविधि व विविध कार्य को सीएसआर की टीम को दिखाने के लिए एनटीपीसी ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उतरदा का चयन किया गया है। टीम का प्रतिनिधित्व एनटीपीसी सीपत के वरिष्ठ प्रबंधक सीएसआर मोहनलाल की अगुवाई में उतरदा विद्यालय में विविध कार्य सीसी रोड, साइकिल स्टैंड, ग्राउंड लेवलिंग, टायलेट निर्माण, ग्रीन बोर्ड सुविधा, स्वच्छता, सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन, नलकूप, बैडमिंटन कोर्ट, स्मार्ट क्लास रूम, सहेली कक्ष, पेयजल व्यवस्था, प्राचार्य कक्ष, शिक्षक कक्ष, सभा स्थल, भाषा प्रयोगशाला, आइटी लैब, हेल्थ केयर लैब, खेलकूद कक्ष, जीवविज्ञान प्रयोगशाला, रसायन शास्त्र प्रयोगशाला, भौतिक शास्त्र प्रयोगशाला, पुस्तकालय का वर्चुअल निरीक्षण किए। विद्यालय की स्वच्छता व शासकीय विद्यालय की भौतिक संसाधन व प्रबंधन को देखकर प्रसन्नाता व्यक्त की। विद्यालय के शिक्षक व छात्र-छात्राओं से भी विभिन्न प्रकार के प्रश्न उत्तर किए। हेल्थ केयर के विद्यार्थियों ने सीपीआर कैसे किया जाता हैए उसकी संपूर्ण प्रक्रिया बताते हुए डमी माडल का सीपीआर करके बताया। विद्यालय के विगत वर्षों के परीक्षा परिणाम, खेलकूद में राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर की उपलब्धियांए सांस्कृतिक कार्यक्रम में संभाग एवं राज्य स्तर की उपलब्धियां, विज्ञान के विविध क्षेत्र में राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर की उपलब्धियों को सीएसआर नई दिल्ली के टीम ने जाना।

ग्रामीण क्षेत्र के इस विद्यालय की उपलब्धियों को देखकर प्रसन्नात व्यक्त करते हुए विद्यालय प्रबंधनए शिक्षकों व छात्र-छात्राओं की तारीफ करते हुए पूरी टीम ने कहा इस तरह यदि सभी शासकीय विद्यालय के शिक्षक एवं छात्र-छात्राएं अच्छे से मेहनत करते रहे, तो शासकीय विद्यालय की निश्चित ही कायाकल्प हो जाएगी। संस्था के प्राचार्य जीपी लहरे ने धन्यवाद ज्ञापित करते कहा कि वास्तव में एनटीपीसी सीपत ने विद्यालय के लिए कई कार्य किए हैं। इससे विद्यालय में सुविधाएं बढ़ी है। विद्यालय की परीक्षा परिणाम, विज्ञान, खेलकूद एवं सांस्कृतिक क्षेत्र में विद्यालय की गतिविधि उन्नात हुई है।

Spread the word