खेल में होती है हार-जीत अनुशासित खिलाड़ी कभी नहीं हारताः विधायक केरकेट्टा

कोरबा 11 नवंबर। राज्य स्तरीय शालेय क्रीडा प्रतियोगिता बुधवार को रंगारंग सांस्कृतिक आयोजन के साथ सीएसईबी फुडबाल मैदान में समाप्त हुआ। मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित पाली.तानाखार विधायक मोहित केेरकेट्टा ने ओवरआल चैंपियनशीप विजेता बिलापुर संभाग के खिलाड़ियों को ट्राफी प्रदान किया।

आयोजन मे मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थिति विधायक मोहितराम केरकेट्टा ने कहा कि खेल जीवन में अनुशासन की सीख देता। उन्होने कहा कि खेल में हार और जीत तो लगी रहती है। एक अनुशासित खिलाड़ी कभी नहीं हारता। राज्य स्तरीय स्पर्धा 2021 के पदेन अध्यक्ष कलेक्टर रानू साहू ने अपने उद्बोधन में कहा कि बच्चों को खेल के साथ पढाई में भी बेहतर स्थान बनाना होगाए तभी समुचित विकास होगा खेल में अनुशासन अत्यंत महत्वपूर्ण है इसके पालन से व्यक्तित्व में निखार आता है। इस अवसर पर उपस्थित जिला शिक्षा अधिकारी व संगठन सचिव जीपी भारद्वाज ने प्रतिवेदन का पठन कर आयोजन की सफलता के लिए खिलाड़ियों और शिक्षकों का उत्साह बढ़ाया है। मंचीय कार्यक्रम के तहत राजकीय गीत की प्रस्तुति शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय टीपी नगर की छात्राओं ने दी। मनमोहक प्रस्तुति के पश्चात मार्च पास्ट सलामी अतिथियों को दी गई। इस अवसर पर बैंड की धुन पर अगुवाई करते हुए एमजीएम स्कूल बालकों छात्रों ने दर्शकों का मन मोह लिया। विजेता प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों के द्वारा ट्राफी व मेडल से सम्मानित किया गया, इसके अलावा राज्य के समस्त प्रतिभागियों व कोच मैनेजर को सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

उल्लेखनीय है कि सात से 10 नवंबर तक चले खेल प्रतियोगिता में क्रिकेट, थ्रो-बाल, किक बाक्सिंग जैसे खेलों में शामिल होने के लिए बस्तर, सरगुजा, दुर्ग, रायपुर सहित सात जोने के छात्र-छात्राएं पहुंचे थे। मेजबान बिलासपुर जोन से चैंपियनशीप का खिताब जीता। दूसरे स्थान पर दुर्ग जोन रहा। खेल के समापन समारोह में पाली तानाखार विधायक मोहित केरकेट्टा के अलावा राजकिशोर प्रसाद महापौर नगर पालिक निगम, विशिष्ट अतिथि शिवकला छत्रपाल सिंह कवर अध्यक्ष जिला पंचायत, रीना अजय जयसवाल उपाध्यक्ष एवं अध्यक्ष स्थाई शिक्षा समिति जिला पंचायत कोरबा, बीडी बघेल मुख्य अभियंता, पीआर वारवे अधीक्षण अभियंता, अजय तिर्की, कल्याण अधिकारी छग राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी मर्यादित पूर्व के अलावा एनटीपीसी जमनीपाली, बालको प्रबंधन के अधिकारी उपस्थित रहे। राज्य स्तरीय क्रीडा प्रतियोगिता के सफल संचालन में अनिल मिश्रा सहायक संचालक क्रीडा लोक शिक्षण संचालक और घनश्याम गर्ग संयुक्त संचालक क्रीडा बिलासपुर संभाग का सराहनीय योगदान रहा। कार्यक्रम में सफल बनाने में जिला क्रीडा अधिकारी प्यारेलाल चौधरी, जिला खेल अधिकारी राम कृपाल साहू, सहायक जिला क्रीडा अधिकारी केआर टंडन का महत्वपूर्ण योगदान रहा। कार्यक्रम का सफल संचालन घनश्याम श्रीवास एवं नीलम शर्मा ने किया।

Spread the word