अपराधियों के हौंसले पस्त करने एसपी सहित पुलिस अफसर निकले जायजा लेने

कोरबा 3 नवंबर। त्यौहारी सीजन में अपराधियों के हौंसले पस्त करने कोरबा की पुलिस ने कमर कस ली है। चार लेयर में सुरक्षा घेरा बनाते हुए अपराधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही ह। धनतेरस की रात एसपी खुद अपने मातहत अधिकारियों के साथ शहर की सड़कों पर निकले और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने आम जनता और दुकानदारों से संवाद कर उन्हें सावधान भी किया।

त्यौहारी सीजन में अक्सर असमाजिक तत्व सक्रिय हो जाते है। मौका पाते ही उनके द्वारा चैन स्नेचिंग सहित अन्य आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। बाजार में भीड़ देख मौके पर चौका मारने से वे नहीं चूकते यही वजह हैएकि ऐसे लोगों पर नजर रखने पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। धनतेरस के दिन जिस तरह से कोरबा के बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ी उसे देखते हुए उनकी सुरक्षा को लेकर कोरबा के पुलिस कप्तान खुद सड़क पर उतर गए। अपने मातहत अधिकारियों के साथ एसपी भोजराम पटेल ने सुनालिया नहर चैक से लेकर एसएस प्लाजा व्यवसायिक कॉम्पलेक्स तक पैदल मार्च किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने आम जनता से संवाद कर अपराधियों से सावधान रहने की अपील भी की।

मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने बताया कि त्यौहारी सीजन को लेकर पुलिस ने पहले से ही शहर के सभी होटल व लॉज की जांच कर संदिग्ध लोगों की धरपकड़ कर ली है। ताकी त्यौहारी सीजन में कोई गंभीर घटना न घट सके। शहर के अलग-अलग स्थानों पर फिक्स पॉईंट बनाए गए है जहां पुलिस के कर्मचारी हमेशा तैनात रहते है। इतना ही नहीं सीविल ड्रेस में वर्दीधारियों को तैनात किया गया है, जिनके द्वारा अराजक तत्वों की तस्वीर खींची जाती है फिर सायबर सेल की टीम मौके पर पहुंवकर जरुरी कार्रवाई करती है। इसके अलावा जाम की स्थिती से निपटने वाहनों के लिए रुट प्लान तैयार किया गया हैएताकी आम जनता को दिक्कतों का सामना न करना पड़े। त्यौहारी सीजन में अक्सर आपराधिक घटनाएं अधिक होती है यही वजह है, कि पुलिस सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करना चाहती। बहरहाल पुलिस कप्तान के यूं सड़क पर उतरने से आम जनता को भी लगा, कि पुलिस अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन बेहतर तरीके से कर रही है।

Spread the word