इमोर्टेड डीजल की अवैध कारोबार का पर्दाफाश हुआ

कोरबा 25 अक्टूबर। नगर में बायोडीजल के नाम पर चल रहे इमोर्टेड डीजल की अवैध कारोबार का पर्दाफाश हुआ है। खाद्य विभाग की टीम ने रिसदी चौक से आर के टी सी ठेका कम्पनी के एक चलित टैंकर से कथित नकली डीजल जब्त किया है।

कोरबा में लंबे समय से चल रहे बायोडीजल बिक्री का पर्दाफाश हुआ है। शहर के नामी ठेकेदार कम दाम पर इम्पोर्टेड डीजल मंगाकर वाहनो में सप्लाई कर रहा था। इसकी शिकायत के बाद खाद्य विभाग की टीम ने बायोडीजल यानी आयातित द्रब्य को पकड़ने जाल बिछाई थी। आखिरकार खाद्य विभाग की टीम ने नकली डीजल कारोबारी को धर दबोचा है।प्रशासन की टीम ने रिसदी चौक में गाड़ियों में खपाने के लिए लाए गए केमिकल (नकली डीजल) से भरा चलित टैंकर जब्त किया। टैंकर में 2000 लीटर केमिकल लिक्विड भरा है। इसे बायो डीजल कहा जा रहा है, लेकिन यह बायोडीजल नहीं बल्कि मोबिल बनाने में इस्तेमाल होने वाला बेस पेट्रोलियम प्रोडक्ट है। खाद्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक कलेक्टर को सूचना मिलने के बाद कार्रवाई के निर्देश मिले थे।


खाद्य अधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि डीजल सड़क निर्माण व ट्रांसपोर्टिंग का काम करने वाली आरकेटीसी कम्पनी ने मंगाया था है। टैंकर में 2000 लीटर तेल मिला है। निरीक्षण के दौरान रिस्दी चौक से चलित टेंकर में नकली डीजल यानी पेट्रोलियम द्रब्य को जब्त किया गया है। पकडे गए टैंकर को जब्त कर बालको थाना के सुपुर्द किया गया है। फिलहाल जांच जारी है। जाँच के बाद बड़े स्केंडल का खुलासा होने की संभावना है।

Spread the word