नगर निगम कोरबा में सेटिंग का बड़ा खेल: तबादला के बाद भी ना रिलिव्ह कर रहे, ना ही ज्वायनिंग दे रहे

कोरबा 21 अक्टूबर। नगर पालिक निगम कोरबा का एक नया कारनामा सामने आया है। यहां से स्थानांतरित दो अधिकारी रिलिव्ह नहीं किये गए हैं और यहां पदस्थ किये गए अधिकारियों को ज्वायनिंग नहीं दी जा रही है।

नगर निगम कोरबा में भीतरखाने आये दिन नए नए गुल खिल रहे हैं। कोरबा से लेकर राजधानी तक सेटिंग्स का दावा करने वाले अधिकारियों की यहां पूरी फौज है। यही वजह है कि अधिकारी अपनी पूरी सर्विस काल तक कोरबा में रहकर रिटायर्ड तक हो जाते हैं। कभी कुछ माह के लिए खुद ही तबादला कर लेते हैं अथवा तबादला हो जाता है तो कुछ ही दिनों बाद वे फिर नगर निगम कोरबा में अपनी पड़ स्थापना करा लेते हैं। शायद इसी सेटिंग का नतीजा है कि कोरबा से स्थानांतरित किये गए अभियंता राहुल मिश्रा और योगेश राठौर तबादला के 20 दिन बाद भी रिलिव्ह नहीं हुए है। दूसरी ओर नगर निगम कोरबा में पदस्थ किये गए अभियंता श्रीमती किरण साहू और छबि लाल उरांव को ज्वायनिंग नहीं दी जा रही है।

इस बीच नगरीय प्रशासन विभाग ने जारी किए गए तबादला आदेशों का पालन नहीं करने के मामलों में संज्ञान लिया है। विभाग ने पत्र क्रमांक- स्था./एक/वि/1152/2021/6823 दिनांक 20 अक्टूबर 2021 जारी कर स्थानांतरण आदेशों का समय पर क्रियान्वयन नहीं होने पर चिंता जाहिर की है। साथ ही समस्त स्थानांतरण आदेशों का क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का आदेश नगर निगम आयुक्तों, नगर पालिका और नगर पंचायतों के सी एम ओ दिया है। यही नहीं, तबादला आदेशों के क्रियान्वयन पर स्टेटस रिपोर्ट तलब करते हुए एक परिपत्र भेजकर किसी तबादला आदेश पर स्थगन है तो उसकी जानकारी संचालनालय को भेजने का आदेश भी दिया गया है। देखना है कि शासन के आदेश का नगर निगम कोरबा में पालन होता है या नहीं? या एक बार फिर नीचे से ऊपर तक की सेटिंग्स का नजारा देखने में आता है।

Spread the word