यूथ हास्टल एसोसिएशन द्वारा जंगल में ट्रेकिंग कर किया गया पौधारोपण

कोरबा 21 अक्टूबर। यूथ हास्टल एसोसिएशन द्वारा एक दिवसीय ट्रेकिंग, प्रशिक्षण, पौधारोपण, नौका विहार और क्लीनड्राइव कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में 50 प्रतिभागी ने शामिल हुए और घने जंगल में चार किमी का ट्रेक किया। इसके बाद टीम ने परिसर में पौधरोपण के साथ ही सफाई अभियान भी चलाया।

बिलासपुर के रतनपुर स्थित खूंटाघाट में आयोजित इस कार्यक्रम की शुरूआत कर्मा नृत्य के साथ हुई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अटल श्रीवास्तव, अध्यक्ष, पर्यटन विभाग छत्तीसगढ़ राज्य उपस्थित रहे। एसोसियेशन के चेयरमैन संदीप सेठ द्वारा स्वागत करते हुए यूथ हास्टल की गतिविधियों के बारे में जानकारी दी गई। मुख्य अतिथि श्रीवास्तव ने संस्था को सरकारी आवास में विशेष रियायत व प्रतिभागियों की उचित सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन देते हुए कहा कि यूथ हास्टल को साल में कम से कम एक बड़ा प्रोग्राम आयोजित करना चाहिए। उन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य की यूथ हास्टल एसोसियेशन की सभी इकाई की गतिविधियों में मदद और बढ़ावा देने का समर्थन किया। चेयरमैन संदीप सेठ ने उन्हें एसोसियेशन का आजीवन सदस्यताशिप से सम्मानित किया। उन्होंने बताया कि यूथ हास्टल सौव सभी वर्ग के लोगो के लिए साहसी, सामाजिक, पर्यावरण के अनुकूल कार्यक्रम कराता रहा है और आगामी 24 से 26 दिसंबर को भी एक बड़ा कार्यक्रम कोरबा में कराने की तैयारी की जा रही है।

एसोसियेशन की गतिविधियों को बढ़ावा देने और कार्यक्रमों के लिए कई नई सुविधाएं प्रदान करने के संबंध में अटल श्रीवास्तव के साथ संदीप सेठ की चर्चा हुई। तत्पश्चात प्रतिभागियों के साथ मुख्य अतिथि ने पौधारोपण किया गया। नौका विहार और प्रमाण पत्र वितरण के साथ कार्यक्रम समाप्त हुआ। इस दौरान बिलासपुर, जगदलपुर, भिलाई समेत कोरबा इकाई से सतीश शुक्ला, शैलेन्द्र नामदेव, धन बहादुर सुब्बा, श्याम केवट, विजेश व अन्य प्रतिभागी शामिल हुए।

Spread the word