प्रदेश में कांग्रेस समर्थित व संरक्षित तस्करों का बढ़ रहा वर्चस्वः भाजपा

कोरबा 19 अक्टूबर। भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहद चिंताजनक है। कांग्रेस समर्थित, संरक्षित तस्करों और अपराधियों का वर्चस्व बढ़ता जा रहा है। अनेक जगह कांग्रेस के नेता सीधे तौर पर गांजा, शराब समेत अन्य तस्करी में जुड़े हैं और उनके संरक्षण में यह कारोबार चलाया जा रहा है। इस पर आवाज उठाने पर अनेक जगह भाजपा जन प्रतिनिधियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई।

कांग्रेस संरक्षित तस्करी का ही परिणाम पत्थलगांव में आदिवासियों किसानों को कुचलने के रूप में सामने आया हैए कांग्रेस इस घटना के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार है। भाजपा कार्यालय दीनदयाल कुंज में प्रदेश उपाध्यक्ष लखनलाल देवांगन, रामपुर विधायक ननकीराम कंवरए भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य विकास महतो पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। वक्ताओं ने कहा कि शांति का टापू कहे जाने वाले छत्तीसगढ़ में ऐसी-ऐसी घटनाएं हो रही है जैसा इससे पहले कभी देखा नहीं गयाए प्रदेश में हम ऐसी घटनाओं की कल्पना भी नहीं कर सकते थे। चाहे पत्थलगांव में शोभायात्रा पर गांजा तस्करों द्वारा गाडी चढ़ा कर सरेआम श्रद्धालुओं को कुचल कर मार देने, दर्जनों किसानों आदिवासियों को गंभीर रूप से घायल कर देने का मामला हो या प्रदेश के सत्ता समर्थित लोगों द्वारा प्रायोजित दंगे में कवर्धा जैसे संत कबीर के नाम समर्पित शहर में बर्बरता की। छत्तीसगढ़ इन घटनाओं से आक्रोशित, आंदोलित और शर्मसार है। उन्होंने कहा कि लखीमपुर में वोटों की फसल काटने, राहुल प्रियंका को खुश कर कुर्सी बचाने के लिए मुख्यमंत्री तत्काल 50-50 लाख रुपये दे आए। लेकिन आत्महत्या करने वाले मजदूरों, किसानों के परिवार तक शासन का कोई भी बड़ा व्यक्ति नहीं गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसानों की आत्महत्या जैसी स्थिति नहीं आयी थी लेकिन खुद शासन के आंकड़े के अनुसार केवल दो साल में 14 हजार 968 आत्महत्या के प्रकरण दर्ज हुए हैं।

भाजपा यह मांग करती हैः- पत्थलगांव और कवर्धा आदि के मामले की निष्पक्ष न्यायिक जांच हो, मृतकों को 1 करोड़ और घायलों को 50 लाख रूपये की सहायता राशि दी जाय। सिलगेर समेत पुलिसिया एवं अन्य हत्या के हर मामलों में, किसान-मजदूरों आदि की आत्महत्या के सभी प्रकरणों में लखीमपुर की तरह तुरंत सहायता राशि दिए जायें। प्रदेश में कांग्रेस के सहयोग और संरक्षण में चल रही तस्करी गतिविधियों पर सुरत लगाम लगाए जायें। ऐसे सभी मामलों की त्वरित सुनवाई कर दोषियों की सज़ा सुनिश्चित हो। तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान चलाने के लिए एसआईटी एसटीएफ का गठन हो।

इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी प्रदेश उपाध्यक्ष श्री लखन लाल देवांगन, रामपुर विधायक श्री ननकीराम कंवर, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्री विकास महतो, श्री अशोक चावलानी, जिला महामंत्री श्री संतोष देवांगन, श्री टिकेश्वर राठिया, उपाध्यक्ष श्रीमती उमाभारती सराफ, मंत्री श्री संदीप सहगल, जिला मीडिया प्रभारी श्री मनोज मिश्रा, सह प्रभारी श्री पवन सिन्हा, कार्यालय प्रभारी श्री अमीलाल चौहान,आईटी सेल जिला संयोजक श्री नवदीप नंदा तथा अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Spread the word