वरिष्ठ भाजपा विधायक ननकीराम कंवर ने भू विस्थापितों की समस्या से कोयला मंत्री को अवगत कराया, समस्या समाधान का निर्देश

कोरबा 14 अक्टूबर। जिले के रामपुर क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के विधायक और छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर नेबुध्वर को केंद्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी को जिले के कोयला खदानों के भू विस्थापितों की समस्या से अवगत कराया। केंद्रीय कोयला मंत्री ने तत्काल मौके पर ही साउथ ईस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड बिलासपुर के अध्यक्ष सह प्रबन्ध निदेशक को समस्याओं के निराकरण का निर्देश दिया।

केंद्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी बुधवार को एक दिवसीय कोरबा प्रवास पर आए थे। देश के विद्युत संयंत्रों के समक्ष उत्पन्न कोयला संकट के बीच उन्होंने कोरबा जिले की दीपका, गेवरा और कुसमुंडा खदान की उत्पादन और प्रेषण गतिविधियों का अवलोकन किया। उन्होंने, प्रबंधन को कोयला का उत्पादन बढ़ाने का भी निर्देश दिया। इसी प्रवास के दौरान प्रदेश के सबसे वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री ननकीराम कंवर ने क्षेत्र के भुविस्थापितों की नौकरी और मुआवजा का मामला कोयला मंत्री के संज्ञान में लाया। उन्होंने एस ई सी एल प्रबंधन पर यह आरोप भी लगाया कि वह सरकार और मंत्री को गुमराह करता है। विधायक कंवर के साथ पूर्व विधायक लखनलाल देवांगन और छत्तीसगढ़ खाद्य आयोग के पूर्व अध्यक्ष ज्योति नन्द दुबे भी मौजूद थे।

इस बीच वहां उपस्थित कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने भी भू विस्थापितों को नौकरी और मुआवजा देने में रुचि नहीं लेने का आरोप प्रबंधन पर लगाया। कोयला मंत्री ने एस ई सी एल के सीएमडी को सम्बोधित कर कहा कि वे तत्काल सभी विषयों को संज्ञान में लेवे और समस्या का निराकरण करें।

Spread the word