दहेज नहीं मिलने पर घर से निकाल दिया, कटघोरा थाना में रिपोर्ट दर्ज

कोरबा 6 अक्टूबर। छुरीकला की एक महिला को शादी के डेढ़ साल बाद भी पति ने पत्नी का दर्जा नहीं दिया। इतना ही नहीं, वह परिवार के साथ मिलकर 10 लाख रुपए दहेज की मांग करते हुए परेशान करता रहा। वहीं दहेज नहीं मिलने पर उसने घर से निकाल दिया। पीड़िता ने मायके लौटने के बाद कटघोरा थाना में रिपोर्ट लिखाई है। पुलिस के मुताबिक छुरीकला निवासी अनिता देवांगन की शादी करीब डेढ़ साल पहले 30 जनवरी 2020 को दुर्ग निवासी शिशिर देवांगन से हुई थी।

शादी के बाद अनिता दुर्ग में पति शिशिर समेत सास.ससुर और ननद के साथ रहने लगी। मगर शादी को डेढ़ साल होने के बाद भी शिशिर ने नवविवाहिता को पत्नी का दर्जा नहीं दिया। बार.बार पूछने पर शिशिर ने 6 माह बाद दंपती जीवन का सुख.हक देने की बात कही। अनिता ने कुछ दिनों बाद अपनी सास और ननद से पति के साथ दूरी की जानकारी दी। इसपर उन्होंने गुस्से में आकर गाली.गलौच की। साथ ही कम दहेज लाने के कारण शिशिर के तनाव में रहना बताया। 6 माह बाद पति समेत ससुरालियों द्वारा 10 लाख रुपए की मांग करते हुए प्रताड़ित किया जाने लगा। उससे मारपीट भी की जाने लगी। दुर्ग में व्यवसायिक काम्प्लेक्स बनाने के लिए 40.50 लाख रुपए की अनुमानित खर्च की बात कहते हुए दहेज की मांग की जाने लगी। प्रताड़ना से तंग आकर अनिता मायके आ गई।

इसके बाद पति उसे लेने नहीं आया। वहीं शादी के दौरान दिए कार समेत जेवर को भी ससुरालियों ने रख लिया। परेशान होकर अनिता ने अपने पति शिशिर देवांगन, सास पार्वती देवांगन व दोनों ननद कविता और तुलिका के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई। पुलिस ने मामले में दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कर लिया है।

Spread the word