सोनपुरी गांव में चलित थाना का आयोजन किया गया

कोरबा 6 अक्टूबर। सोनपुरी गांव में सोमवार को तब जादू-टोना का अंधविश्वास फैल गयाए जब वहां बुलाए गए बैगा ने 3 महिला को टोनही बताकर उन्हें गांव से निकालने को कहा। मामला बालको थाना पहुंचा। तब थाना प्रभारी निरीक्षक राकेश मिश्रा ने मामले में कार्रवाई करने के साथ ही गांव में लोगों को जागरूक करने की योजना बनाई। इसके लिए अफसरों से अनुमति लेकर मंगलवार को सोनपुरी गांव में चलित थाना का आयोजन किया गया।

यहां बालको थाना के अधिकारी.कर्मी पहुंचे। ग्राम पंचायत से सरपंच मीना कंवर समेत उप सरपंच और पंच की मौजूदगी में 200 से अधिक लोग शामिल हुए। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को जादू.टोना के अंधविश्वास के संबंध में जानकारी दी। ग्रामीणों को बताया कि जादू.टोना जैसे अपमानित शब्दों का उपयोग करना अपराध है, इसलिए ऐसा नहीं करना चाहिए।

खासकर शराब पीकर वाहन नहीं चलाने, वाहन का बीमा अनिवार्य रूप से कराने, 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को वाहन चलाने नहीं देने को कहा। ऑनलाइन.साइबर ठगी और इससे बचाव के तरीके, बर्तन.जेवर चमकाने के बहाने ठगी करने वाले गिरोह के बारे में भी बताया। गांव में बाहरी व्यक्ति या संदिग्ध लोगों के दिखने पर पुलिस को सूचना देने, किराएदार की सूची थाना में देने के अलावा महिला-बच्चों से संबंधित अपराध से अवगत कराया।

Spread the word