शिक्षक संघर्ष मोर्चा करेगा शिक्षकों और विद्यार्थियों का सम्मान

कोरबा 3 अक्टूबर। कोविड.19 खंड के अंतर्गत काम करने के साथ.साथ शिक्षा के क्षेत्र में विशेष योगदान देने वाले कुल 110 शिक्षकों और ग्रामीण सूची में स्थान प्राप्त करने वाले कोरबा जिले के 100 विद्यार्थियों का सम्मान 5 अक्टूबर को शिक्षक संघर्ष मोर्चा करेगा।

शिक्षक संघर्ष मोर्चा के संरक्षक सुरेश द्विवेदीए महासचिव तरुण सिंह राठौर और संयोजक ओमप्रकाश बघेल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गीतांजलि भवन सभागार में 5 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे से जिला स्तरीय सम्मान समारोह आयोजित किया गया है। यहां पर डीएम रानू साहूए एसपी भोज राम पटेलए निगम के आयुक्त कुलदीप शर्माए अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। मोर्चा के पदाधिकारियों ने बताया कि कोविड.19 के अंतर्गत क्वॉरेंटाइन सेंटरए घर.घर सर्वेए एक्टिव सर्विलेंस और टीकाकरण कार्य में अपनी भूमिका निभाने वाले जिले के 50 शिक्षकों का सम्मान किया जाएगा। इसी तरह शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देकर समाज को जागरूक करने का प्रयास करने वाले सेवानिवृत्त शिक्षकों को भी इस कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा। इनकी संख्या भी पचास है, इसी तरह माध्यमिक शिक्षा मंडल के द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं की परीक्षा में उत्कृष्ट अंक लाने के अलावा अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में शानदार प्रदर्शन करने वाले 100 विद्यार्थियों का सम्मान किया जाएगा। शिक्षक मोर्चा ने 10 ऐसे शिक्षकों का सम्मान भी यहां पर करना तय किया है। जिन्होंने अपनी सेवा के दरमियान शिक्षक और विद्यार्थियों में विभिन्न कौशल का विकास करने के लिए काम किया है।

शिक्षक संघर्ष मोर्चा के द्वारा कार्यक्रम की तैयारी की जा रही है। बताया गया है कि इस आयोजन को सफल बनाने के लिए केआर डेहरिया, जेपी कोसले, नकुल राजवाड़े, टी आर कुर्रे, जे आर साय, एनडी दीवान, नित्यानंद यादव, विमल यादव, राजेश राय, आरडी केसकर, मानसिंह राठिया, लालमणि द्विवेदी, सुभाष डहरिया, महेंद्र मिश्रा, अनीता राठौर, ज्योति सिंह, कल्पना त्रिवेदी प्रयास कर रहे हैं।

Spread the word