अलग-अलग पांच स्थानों से चोरों ने किया सामान पार

कोरबा 24 सितंबर। अवकाश नीति स्पष्ट नहीं होने से एक तरफ पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को लगातार ड्यूटी करनी पड़ रही है। ऐसे में कई समस्याएं उनके सामने पैदा हो गई है। दूसरी ओर चोर उचक्कों का कुनबा इस सीजन में अपनी व्यवस्तता से पुलिस को चेन नहीं लेने दे रहा है। रामपुर चौकी क्षेत्र में पांच स्थान पर चोरों ने निशाना बनाने के साथ लोगों की मुसीबत बढ़ा दी।

चोरों ने इन घटनाओं को महज एक-डेढ़ किलोमीटर के दायरे में अंजाम दिया और दर्शाया कि उनकी सक्रियता का तोड़ फिलहाल संभव नहीं। छोटे स्तर के दुकानों को टारगेट करने के साथ चोरों ने संचालकों का सिरदर्द बढ़ा दिया जो किसी तरह अपनी जीविका का निर्धारण कर रहे थे। सूचनाओं के अनुसार पीजी कॉलेज के नजदीक एक मकान का निर्माण कुछ दिनों चल रहा है। यहां पर पानी के लिए मोटर पंप लगाया गया था। पिछली रात्रि अज्ञात व्यक्ति ने की चोरी कर ली। आज सुबह मकान मालिक को इस बारे में जानकारी हुई अज्ञात कारणों से उसके द्वारा इस बारे में पुलिस को शिकायत नहीं की गई है । पीजी कॉलेज के सामने पटेल डेली नीड्स के इंटर लॉक को तोडऩे के साथ चोरों ने शटर हटाकर भीतर रखे हजारों के सामान को पार कर दिया दुकान संचालक ने पुलिस को इसकी जानकारी दी है। कोरबा के पुराने आरटीओ कार्यालय के पास यादव होटल का संचालन खगेश्वर रावत करता है । बताया गया कि चोरों ने रात्रि में यहां पर धावा बोला और पंखा के अलावा सोने चांदी के लॉकेट पार कर दिए। इस इलाके में माला तालुकदार के द्वारा माला होटल का संचालन किया जाता है । चोरों ने इसे निशाने पर लिया और कई सामानों को पार कर दिया चोरी की पांचवीं घटना भी इसी इलाके में हुई ।

जानकारी के अनुसार राकेश श्रीवास नामक युवक यहां पर पान ठेला और होटल चलाता है। सामान को रखने के लिए एक गोदाम बनाया गया है, जहां पर चोरों ने अपने मंसूबे दिखाने के साथ हजारों के सामान को साफ कर दिया। चोरी की इन चार घटनाओं में रामपुर पुलिस को शिकायत की गई है। ऐसे मामलों में कौन लोग सम्मिलित हो सकते हैं इसकी जांच पड़ताल पुलिस को करना है। याद रहे इससे पहले ही सीएसईबी कॉलोनी के हृश्व 54, 55 को चोरो ने निशाने पर लिया था। क्षेत्र में कई ऐसे चोर भी हैं जो अनेक मामलों में लिप्त होने के साथ बचने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। सीएसईबी पुलिस ने पिछले दिनों एक चोर को मुक्तिधाम से पकड़ाए जिसने पुलिस को देख अपने शरीर पर ब्लेड चला लिया था। बाद में वह नहर में भी कूद गया था।

Spread the word