महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

कोरबा 8 जुलाई। डीजल, गैस सिलेण्डर, खाद्य तेल, दाल सहित अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में भारी वृद्धि के खिलाफ जिला कांग्रेस, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस के नेतृत्व में कोरबा ब्लॉक में ब्लॉक स्तर पर आंदोलन किया गया है।

कोरबा टी.पी.नगर स्थित पेट्रोल पम्प के पास वाहन चालकों से हस्ताक्षर अभियान चलाकर विरोध दर्ज कराया गया। इस मौके पर महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, खाद्य तेल, खाद्य पदार्थ, खेती उर्वरकों के दाम रोज बढ़ रहे है। उन्होंने आगे कहा कि पिछले डेढ़ साल से लोग कोरोना महामारी की मार झेल रहे है ऐसे में मजदूर निम्न वर्ग, मध्य वर्ग के परिवार सबसे ज्यादा परेशान है। छत्तीसगढ़ में प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार कई योजनाओं के तहत लोगों को सहायता पहुंचाने का कार्य कर रही है लेकिन केन्द्र सरकार लोगों के जेबों पर डाका डालने में लगी हुई है।

सभापति श्याम सुंदर सोनी ने बताया कि मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री कार्यकाल के दौरान अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 103 डॉलर प्रति बैरल थी तब भी मनमोहन सिंह जी ने पेट्रोल 72 रूपये और डीजल 55 रूपये से अधिक बढऩे नही दिया। जिला कांग्रेस अध्यक्ष सपना चौहान ने कहा कि 2014 के पूर्व सत्ता प्राप्त करने के लिए भाजपा के शीर्ष पक्ति के नेताओं ने महंगाई को मुद्दा बनाकर देश भर में प्रदर्शन आंदोलन करवाया। ब्लॉक अध्यक्ष संतोष राठौर ने कहा कि पिछले 7.8 महिनों में 25 रूपये प्रति लीटर पेट्रोल-डिजल में बढ़ाये गये है यह पहलीबार देखने में मिला है कि पेट्रोल-डीजल के दाम एक हैं। अंधेर नगरी चौपट राजा-टके सेर भाजी टके सेर खाजा के कहावत चरितार्थ करती है। महिला कांग्रेस अध्यक्ष कुसुम द्विवेदी ने कहा कि पेट्रोल.डीजल के दामों में बढ़ोतरी करने से परिवहन मंहगा हुआ और परिवहन मंहगा हुआ तो हर प्रकार के सामाग्री के दाम बढ़े। कोरबा ब्लॉक प्रभारी सुरेश पटेल ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के नेता अनावश्यक बयान बाजी कर जनता का ध्यान भटकाने में लगे है। अपनी नाकामयाबी को छिपाने के लिए आवश्यक मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए अनावश्यक बयानबाजी करनें लगते है। एल्डरमेन आरिफ खान, रूपा मिश्रा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता महेन्द्र निर्मलकर, द्रोपती तिवारी, क्रांति सोनी, शांता मण्डावे, पार्षद रवि चंदेल, प्रदीप जायसवाल, सुखसागर निर्मलकर, संतोष लांझेकर, पूर्व पार्षद राम गोपाल यादव, पार्षद प्रत्याशी राजेश यादव व कांग्रेसी रजा खान, निहाल, अजय राठौर, शहनवाज खान सहित समस्त जिला पदाधिकारी गण, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, एनएसयूआई, सेवादल एवं समस्त मोर्चा पदाधिकारी गण नें भी देश में बढ़ती मंहगाई का विरोध करते हुए कहा कि एक तरफ मंहगाई बढ़ रही है और दुसरी तरफ केन्द्र सरकार के आर्थिक कुप्रबंधन, गलत नीतियों के कारण रोजगार खत्म हो रहे है। नोट बंदी, जीएसटी से व्यापार व्यवसाय तबाह हो गये थे उपर से कोरोना महामारी ने व्यापारियों सहित मजदूर व मध्य वर्ग के लोगों की कमर ही तोड़ कर रख दिया हैं। इन्होने बताया कि कैसे मोदी जी ने सत्ता पाने के लिए तथा सत्ता में आने के बाद भाषण बाजी किया था। जिसमें उन्होने महंगाई के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को जिम्मेदार ठहराते हुए तंज कसा था, वहीं पेट्रोल डीजल के दाम कम होने पर सभा लेकर कहा था कि पेट्रोल डीजल के दाम कम हुए या नही, लोगों के जेब में पैसा बचने लगा या नही। लेकिन आजकल ये मस्तराम अपनी मस्ती में है जबकि आग लगी है बस्ती है, अंधेर नगरी चौपट राजा को चरितार्थ करने में लगी है केन्द्र की मोदी सरकार।

Spread the word