सीएसईबी के अधिकारी पर दहेज प्रताड़ना का आरोप

कोरबा 4 जुलाई। छत्तीसगढ़ बिजली उत्पादन कंपनी में कार्यपालन अभियंता के पद पर कार्यरत रामेश्वर बघेल पर उनकी पत्नी ने दहेज प्रताडऩा का आरोप लगाया है। काफी अरसे से इस मामले को लेकर व्याख्याता पत्नी को प्रताडऩा मिल रही है। उसने रामपुर पुलिस चौकी में इस बारे में शिकायत की और पुलिस से मांग की कि दहेज के लिए यातना दे रहे पति पर कार्यवाही की जाए। पुलिस ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

विवाह को 9 साल बीत चुके है। विवाह के बाद से मेरे पति मुझे निरंतर पैसों के लिए परेशान कर रहे है। मायके पक्ष से मेरी मां और मेरे भाईयों से पैसे लेने के लिए मुझ पर दबाव बनाया जा रहा है। उन्होंने महिला पुलिस को यह भी बताया कि मैने पूर्व में पति की दो से तीन मांगो को पूरा किया है। मायके पक्ष से पैसा नहीं लाने पर पति शराब पीकर मारपीट करते है। गाली-गालौच भी करते है। कई बार दोनों बच्चों को जान से मारने की धमकी भी दिए है। उनका व्यवहार अब तक इसी तरह से जारी है। जिसके कारण मैं और मेरे बच्चे सुरक्षित नहीं है। कुछ दिन पहले दोपहर लगभग 3 बजे के आस पास मेरे कार्यरत संस्था में पहुंचकर मेरे स्टाफ के सामने मुझसे गाली-गलौच कर जान से मारने की धमकी दिया गया था। जिसे स्टाफ में कार्यरत सहकर्मियों ने देखा और सुना है। व्यख्याता महिला का कहना है कि पहले भी इसकी शिकायत कर चुकी है। उन्होंने बताया है कि एफआईआर से पहले परिवार परामर्श केंद्र रामपुर कोरबा में पति द्वारा मारपीट और गाली-गलौच के संबंध में आवेदन किया था। दोनों पक्षों के बीच समझौता कराया गया था। लेकिन आज तक उनके व्यवहार मे कोई परिवर्तन नहीं हुआ है।

रामपुर चौकी प्रभारी मयंक मिश्रा ने बताया कि महिला की शिकायत पर आरोपी पति के विरुद्ध पुलिस ने धारा 498 ए 294, 506 भादवि का अपराध पाए जाने से अपराध पंजीबद्ध कर जांच की जा रही है। जांच में सामने आने वाले तथ्यों के आधार पर आगे की कार्यवाही तय की जाएगी।

Spread the word