कोरबा महापौर रबर स्टाम्प: भुगत रही आम जनता, भाजपा ने साकेत भवन घेरा

कोरबा 10 मार्च। मंगलवार को भाजपा पार्षद दल ने अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार नगर निगम कोरबा साकेत भवन के सामने धरना प्रदर्शन घेराव और तालाबंदी के नाम पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. विपक्ष ने महापौर की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करते हुए भ्रष्टाचार और निष्क्रियता के गंभीर आरोप लगाए.

आरोप है कि, निगम का सत्ता सम्भाले महापौर रबड़ स्टांप के रूप में काम कर रहे हैं और उनकी मनमानी और लापरवाही का खामियाजा वार्डवासियों को भुगतना पड़ रहा है, वार्डों में बिजली पानी सड़क नाली जैसी मूलभूत समस्याएं व्याप्त है वही नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने मल्टीलेबल पार्किंग और फूट ओवर ब्रिज का निर्माण को अनुपयोगी बताते हुए इसके औचित्य पर भी सवाल खड़े किए हैं इसी तरह 21 मांगों पर उपेक्षापूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए नगर निगम कोरबा को नरक निगम कोरबा बताया है.

प्रभारी बोले मारेंगे नहीं… मानेंगे नहीं…
भाजपा पार्षद दल की अगुवाई में आयोजित इस आंदोलन में मुख्य वक्ता के रुप में उपस्थित रहे भाजपा के जिला संगठन प्रभारी गिरधर गुप्ता अपने चिर परिचित ठेठ छत्तीसगढ़ी अंदाज में मंच को संबोधित किया उन्होंने आते ही मंच से नारा दिया की “मारेंगे नहीं और मानेंगे नहीं…” उन्होंने कांग्रेस पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि “संपत्ति कर हाफ… बिजली बिल माफ… कर्जा माफ… भाजपा साफ” जैसे लोकलुभावन वादों के साथ कांग्रेस सत्ता में आई है “नरवाा- गरवा-घुरवा- बाड़ी…छत्तीसगढ़ की चार चिन्हारी ” का नारा देने वाली ” कांग्रेस का नरवा गवागे…गरवा भूखागे… घुरवा छिनागे…बाड़ी बिचागे… छत्तीसगढ़िया ठगागे…ये दारी कांग्रेस साफ” का नारा देते हुए नगर निगम के खिलाफ इस आंदोलन की जमकर तारीफ की उन्होंने इसे सत्याग्रह आंदोलन बताते हुए इसका विस्तार हर वार्ड में करनी और इसे जन आंदोलन के रूप में खड़ा करने की बात कही. उन्होंने जब तक भाजपा पार्षद दल की 21 सूत्रीय मांगे 24 घंटे पेयजल सड़क नाली बिजली पानी जैसी मूलभूत आवश्यकताओं के पूरे हुए बिना नगर निगम के संपत्ति कर का बहिष्कार करने की बात भी कही.

आज की सभा को भाजपा पार्षद दल के नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक चावलानी, पूर्व महापौर जोगेश लांबा, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव सिंह सहित भाजपा नेताओं ने संबोधित किया. जिसके बाद भाजपा के जिला प्रभारी गिरधर गुप्ता के नेतृत्व में भाजपा पार्षद दल ने नगर निगम कोरबा में तालाबंदी की गयी.

पुलिस रही चाक-चौबंद
आज भाजपा के पूर्व घोषित कार्यक्रम को ध्यान में रखते हुए बड़ी संख्या में रामपुर आईटीआई में साकेत भवन के समक्ष पुलिस बल तैनात किया गया था. साकेत भवन की दो मुख्य द्वारों को सुबह से ही बंद रखा गया था.

महापौर…. पुलिस को आगे करता है
आज धरना प्रदर्शन तालाबंदी कार्यक्रम में आंदोलनकारियों ने महापौर इस्तीफा दो… महापौर डरता है पुलिस को आगे करता है… जैसे नारों के साथ विरोध प्रदर्शन किया. जिसके बाद महापौर का सांकेतिक पुतला दहन भी किया गया. जिसमें प्रमुख रूप से भाजपा नेता ज्योति नंद दुबे, भाजपा के जिला महामंत्री टिकेश्वर राठिया, संतोष देवांगन, महिला मोर्चा से मीना शर्मा, संजू देवी राजपूत, पूर्व जिलाध्यक्ष पवन गर्ग, संदीप सहगल, मंडल अध्यक्ष परविंदर सिंह, अजय विश्वकर्मा, योगेश मिश्रा, संजू देवी राजपूत, ज्योति वर्मा, बालको के महामंत्री सुमित तिवारी, अंजय अग्रवाल, भाजपा पार्षद रितु चौरसिया, नरेंद्र देवांगन, चंद्रलोक सिंह, लक्ष्मण महंत, सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Spread the word