भाजपा विधायक ननकीराम कंवर की मांग पूरी नहीं होती तो जिला भाजपा देगी आंदोलन को विस्तार

कोरबा 2 फरवरी। कोरबा तहसीलदार के निलंबन की मांग को लेकर बेमुद्दत भूख हड़ताल पर बैठे भाजपा विधायक ननकी राम कंवर की मांग पूरी नहीं होती तो जिला भारतीय जनता पार्टी आंदोलन को विस्तार देगी। यह बात आज जिला भाजपा अध्यक्ष डॉ राजीवसिंह ने कही।

जिला भाजपा अध्यक्ष आज भूख हड़ताल स्थल पर पहुंचे। उधर नगर निगम क्षेत्र के भाजपा पार्षद भी बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचे और अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। आज रामपुर क्षेत्र से बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता अपने नेता को समर्थन देने पहुचे। इसी कड़ी में चोटिया, पोंडी उपरोड़ा, पाली, दीपका, दर्री, बालको से भी कार्यकर्ता समर्थन देने पहुंचे। कोरबा शहर को झुग्गी बस्तियों से भी लोग समर्थन देने पहुंचते रहे।

विधायक श्री कंवर के अनुसार नगर निगम के कुआभट्ठा मोहल्ले में मुर्तजा अंसारी और एक अन्य परिवार जहां निवासरत है, उस भूमि का कूटरचित दस्तावेज तैयार कर कब्जा-करने-कराने का प्रयास उच्च स्तरीय सांठ-गांठ से किया जा रहा है। मामला तहसीलदार कोरबा के न्यायालय में चल रहा था। तहसीलदार की एक पक्षीय कार्रवाई को देखते हुए मुर्तजा अंसारी ने प्रकरण में ट्रांसफर पिटीशन पिछले दिनों दायर किया था। नियमानुसार इसके पश्चात तहसीलदार को प्रकरण में कोई भी कार्रवाई करने का अधिकार नहीं होता। लेकिन राजनीतिक संरक्षण और दबाव में तहसीलदार ने ट्रांसफर पिटीशन लगने के बाद 30 जनवरी को कब्जा हटाने का आदेश पारित कर दिया। यही नहीं, मुर्तजा अंसारी को निययतः अपील का अवसर भी देना था, लेकिन अपील का अवसर दिये बिना उसके घर पर एक फरवरी से पहले कब्जा हटाने का नोटिस चस्पा कर दिया गया। इतना ही नहीं, एक फरवरी की सुबह कोरबा तहसीलदार सुरेश साहू पुलिस अमला और डोजर मशीन लेकर तोड़ -फोड़ करने के लिए भी मौके पर पहुंच गये। श्री कंवर ने आरोप लगाया है कि प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के भाई महावीर अग्रवाल के जमीन का मामला है। तहसीलदार राजनीतिक दबाव में कानून की धज्जी उड़ा रहे हैं। तहसीलदार को तुरंत निलंबित किया जाना चाहिए।

Spread the word