दीपिका पुलिस को तनाव मुक्त रखने स्पंदन कार्यक्रम, ए एस पी राठौर रहे उपस्थित

कोरबा 13 जनवरी। पुलिस जवान दिन रात डयूटी में काम करते-करते डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं जिससे वे तनाव महसुस करते हैं। उनके तनाव को कुछ हद तक कम करने के लिए स्पंदन कार्यक्रम का आयोजन दीपका में किया गया। इसके तहत सीनियर रिक्रिएशन क्लब गेवरा में *स्पंदन अभियान* में पुलिस जवानों के परिवारों के बीच कोरबा के एडिशनल एसपी कीर्तन राठौर सपरिवार पहुँचे, जहां उन्होंने पुलिस जवान एवं उनके परिवार से मुलाकात कर उनके समस्याओं को गंभीरता से समझ कर उन्हें महत्वपूर्ण और उपयोगी टिप्स दिए।
स्पंदन अभियान के मुख्य सूत्रधार दीपका थाना प्रभारी हरिश्चंद्र टांडेकर ने कहा कि नव वर्ष पर पुलिस अपने अधीनस्थ कर्मियों के मानसिक तनाव और डिप्रेशन को दूर करने गीत-संगीत के माध्यम से आवश्यक परामर्श किया पुलिस का विशेष अभियान “स्पंदन” दीपका में पहली मर्तबा किया गया। इस अभियान का उद्देश्य पुलिस बल को डिप्रेशन और तनाव से बचाने के लिए जरुरी कदम बताया गया है।
अभियान ‘स्पंदन’ के तहत कोरबा जिले के एडिशनल एसपी कीर्तन राठौर अपने साथियों के सामने आने वाली समस्याओं के बारे में जानने के लिए कर्मियों के साथ बातचीत किया और उन्हें नियमित रूप से योग थेरेपी करने की सलाह दिया एवं उनके बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए भी बेहतर शिक्षा के लिए प्रेरित किया।और साथ ही उन्होंने किशोर कुमार का एक सुपरहिट गीत पल पल की शानदार प्रस्तुति भी किया।
इस अवसर पर दीपका का थाना प्रभारी हरिश्चंद्र टांडेकर के अलावा सहायक उप निरीक्षक सुरेश कुमार जोगी ,मनोज कुमार मिश्रा, विजय सिंह ,उप निरीक्षक महेंद्र पांडेय सहायक उपनिरीक्षक महिपाल सिंह प्रधान आरक्षक चंद्रपाल खांडे शिवप्रसाद जसवाल ,बृज मोहन कश्यप, संजय यादव ,शिव कुमार कुर्रे ,आरक्षक दिलीप गोरे ,जमुना प्रसाद, निरंजन सिंह, प्रवचन सिंह, चंद्रजीत पोर्ते ,सुनील कुमार , जगजीवन कुमार, चंद्र विजय चंद्र, देवेंद्र धैर्य ,राम प्रसाद बर्मन, हेमंत कुमार ,सुनील सिंह राजपूत, विष्णु पाटले, विनोद पाटले, लगन सिंह, दूवराज सिंह, लक्ष्मी नारायण ध्रुव, कलेश बिहार ,धर्मेंद्र जगत ,राजेश कुमार, अशोक कोर्राम, भोजराज पांडे एवं महिला आरक्षक किरण केरकेट्टा, अंजना टोपो लेख रूपा पटेल, एवं थाना दीपका का पूरा स्टाफ उपस्थित था।
स्पंदन कार्यक्रम में दीपका के नायब तहसीलदार कार्यपालक दंडाधिकारी शशि भूषण सोनी सपरिवार उपस्थित थे। उन्होंने पुलिस कर्मियों के स्वस्थ मनोरंजन करने के लिए कर्णप्रिय गीत मंच के माध्यम से प्रस्तुत किया। वही दीपका के स्थानीय कलाकार सब्यसाची नाग,प्रतिभा मिंज पत्रकार सुशील तिवारी,आर के पंडित ने अपने आवाज का जादू बिखरते हुए के एक से एक बढ़कर गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में दीपका प्रेस परिवार के सभी सदस्य उपस्थित थे।

Spread the word