BIG BREAKING : बघेल ही रहेंगे पाँच साल सीएम.. नहीं चलेगा दूसरा फाॅर्मूला.. पार्टी के उच्च सूत्रों का बयान

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद को लेकर अचानक एक बार फिर बहस छिड़ गई थी। उठे सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरिया प्रवास से पहले मीडिया के सामने यह भी कह दिया कि आलाकमान चाहें, तो वे तत्काल पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। उन्हें पद का कोई मोह नहीं है, केवल प्रदेश के विकास के लिए उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है, उसका वे निर्वहन कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने ऐसे लोगों को चेतावनी भी दी थी, जो ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले को लेकर राजनीति गर्माने की कोशिश कर रहे थे।

इस मामले को लेकर छत्तीसगढ़ की सियासत का गर्म होना लाजिमी था। इस पर विपक्ष ने भी कांग्रेस सरकार से स्पष्टीकरण मांग लिया। छत्तीसगढ़ की गरमाई राजनीति को लेकर चर्चा इस बात की थी कि मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हटाकर ये कुर्सी टीएस सिंह देव को दी जा सकती है। इन तमाम बातों को लेकर आखिरकार पार्टी आलाकमान की ओर से कांग्रेस के उच्च सूत्रों ने इस बात से इनकार कर दिया है। अब इस तरह की अटकलों पर पूर्ण विराम लग गया है।

कांग्रेस के उच्च सूत्रों ने कहा कि मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को हटाकर टी एस सिंह देव को मुख्यमंत्री बनाने का कोई प्रस्ताव ही नहीं है। छत्तीसगढ़ में केवल कांग्रेस की ही सरकार है, वहां दो दलों की सरकार नहीं है इसलिए ऐसा प्रस्ताव वहां पर लागू नहीं होता है। सूत्रों ने इस बात पर सफाई दी कि पार्टी नेतृत्व में ऐसा कोई मुद्दा विचार में नहीं है, इसलिए बघेल अपना कार्यकाल पूरा करेंगे।

Spread the word