मुआवजा की मांगः सड़क पर शव रखकर तीन घंटे चक्का जाम

स्वजनों ने मेडिकल कालेज के सामने किया प्रदर्शन

कोरबा 12 सितंबर। सड़क दुर्घटना में मृत व्यक्ति की शव को जिला मेडिकल कालेज अस्पताल के सामने बीच सड़क में रख कर पर स्वजनों ने चक्का जाम कर दिया। दस लाख मुआवजा और नौकरी की मांग को लेकर स्वजन तीन घंटे तक सड़क में बैठे रहे। पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मांग पूरा करने का आश्वासन दिया तब जाकर आवागमन बहाल हुई।

शहर में सड़क दुर्घटना का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। घटना मंगलवार शाम चार बजे की है। जिला अस्पताल में आयुष्मान विभाग में संविदा आपरेटर के पद पर कार्यरत कांशीराम 26 वर्ष काम करने के बाद अपने घर पंडरीपानी जा रहा था। इस दौरान विपरीत दिशा से आ रही ट्रक ने उस ठोकर मार दिया दिया। जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। नाराज स्वजनों ने घटना के दूसरे दोपहर एक बजे अस्पताल के सामने शव कर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। चक्का जाम किए जाने से पीजी कालेज से कोसाबाड़ी मार्ग बाधित रहा। लोगों को तानसेन चौक से तहसील कार्यालय मार्ग होते हुए आवागमन करना पड़ा। स्वजनों का कहना था कि मार्ग में भारी वाहनों के संचालन के अनुरूप सड़क का निर्माण किए बगैर अनुमति दी गई है। आवागमन करने वाले राहगीर असुरक्षित हैं। मृतक कांशीराम अपने घर का पालनहार था। उसकी मौत के बाद स्वजनों के लिए जीने का सहारा छिन गया है। नौकरी और 10 लाख रूपये मुआवजे की मांग पर अड़े स्वजनों को मौके पर उपस्थित सीएसपी भूषण एक्का व तहसीलदार सत्यपाल राय ने समझाईस दी और मांग पूरा करने का आश्वासन दिया, तब कहीं जाकर लोगों ने आवागमन बहाल किया।

शहर से लगे सड़कों मे आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। पखवाड़े भर पहले शराब पीकर वाहन चला रहे युवक ने कार की चपेट में दो बाइक सवारों को ले लिया। इससे दो लोगों की मौत हो गई, वहीं एक घायल हो गया। सार्वजनिक स्थलों से लगे मार्ग में स्पीड ब्रेकर नहीं होने की वजह से दुर्घटनाएं हो रही हैं। शाम होते ही सड़क में वाहनों का दबाव सड़कों में बढ़ जाता है।

Spread the word