दो युवकों की मौत के बाद पुलिस हुई सक्रिय, देर रात तक कार्रवाई

कोरबा। शहर में तेज रफ्तार कार की ठोकर से दो युवकों की मौत के बाद लोगों की नाराजगी ने पुलिस को एक्टिव किया है। अब हर तरफ कार्रवाई का दौर जारी है। कटघोरा पुलिस ने रात्रि 1 बजे तक अभियान चलाकर लापरवाह वाहन चालकों की खबर ली। 30600 की पेनाल्टी ऐसे मामलों में की गई है।
थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी ने बताया कि ऐसे चालक या तो शराब के नशे में थे या नो एंट्री के बाद घुसे थे अथवा नियम तोडक़र आवागमन कर रहे थे। प्रकरणों में मोटर व्हीकल एक्ट की कार्रवाई की गई। उन पर पेनाल्टी की गई। एसपी के निर्देश पर यहां मुख्य मार्ग और बायपास पर पुलिस की टीम ने उपस्थिति दर्ज कराई। रात 9 बजे से शुरू किए गए इस अभियान को मध्य रात्रि तक संचालित किया गया। मैनपावर और आवश्यक उपकरणों के साथ कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इस दौरान शराब के नशे में दो चालक पाए गए। टीआई ने बताया कि सुरक्षित आवागमन वाहन चालकों के साथ-साथ अन्य लोगों के लिए आवश्यक है जो आवाजाही किया करते हैं। चालकों की जरा सी लापरवाही हादसे का कारण बन सकती है और रास्ते में चलने वाले लोगों की जिंदगी को खतरे में डाल सकती है।
निगम ने हटाया कब्जा
इधर कोरबा में नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने सक्रियता दिखाई और निहारिका कोसाबाड़ी मार्ग पर सडक़ के किनारे अवैध कब्जों को हटाया। लोगों को चेताया गया कि नियम विरूद्ध इस प्रकार की गतिविधियां किए जाने पर एक्शन होगा। इससे पहले पावर हाउस रोड और ट्रांसपोर्ट नगर में अनेक मामलों में निगम ने कार्रवाई की।

Spread the word