सरगुजा आई जी डांगी ने संदिग्ध आचरण पर दो ए एस आई को कर दिया सस्पेंड

अम्बिकापुर 4 अक्टूबर।सरगुजा रेंज के आईजी रतनलाल डांगी के अवैध मादक पदार्थ के विक्रेताओं और उनको संरक्षण देने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही आरंभ कर दी है। उन्होनें विभाग के दो अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है।

हाल ही में कोरिया जिले के पटना थाने में अवैध शराब ले जाते दो आरोपी पकड़ाए थे। वहीं आईजी रतनलाल डांगी ने नशीले पदार्थों के विक्रेताओं के खिलाफ कार्यवाही ना करने पर सरगुजा जिले के 2 TI को लाइन अटैच कर कई ASI को जशपुर अटैच किया था। इतना ही नहीं आईं जी रतनलाल डांगी ने ट्वीट कर सोशल मीडिया में अवैध मादक पदार्थों के विक्रेताओं की जानकारी लोगो से उनके व्हाट्सएप नंबर 9479193500 पर देने की अपील भी की थी। आईजी ने कहा था कि जो भी इसकी जानकारी देगा उसका नाम गोपनीय रखा जाएगा।

IG के निर्देशन पर कुछ इसी तरह अम्बिकापुर शहर में नशीले दवाईयों के इंजेक्शन, अवैध शराब एवं नशीले पदार्थों की रोकथाम हेतु चलाये गये अभियान के अंतर्गत पुलिस अधीक्षक, जिला सरगुजा की जांच रिपोर्ट दिनांक 03. 10. 2020 से यह पाया गया कि थाना अंबिकापुर के अपराध क. 512/20 धारा 20 बी एनडीपीएस एक्ट एवं थाना गांधीनगर के अपराध क. – 336/20 धारा 21 सी एनडीपीएस एक्ट के संबंध में उक्त थानों के अपराधों में थाना अंबिकापुर में पदस्थ ASI धनन्जय पाठक एवं थाना गांधीनगर में पदस्थ ASI बृजकिशोर पाण्डेय का अभियुक्तों से संदिग्धपूर्ण तरीके से संपर्क में रहने, अपराधियों को संरक्षण देने एवं अवैध गतिविधियों को बढ़ाने में इनका आचरण संदिग्ध होना पाया गया, जिसके बाद IG ने उक्त गंभीर अपराधों में संदिग्धपूर्ण कृत्य के आरोप में सउनि धनंजय पाठक एवं सउनि बृजकिशोर पाण्डेय को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
“आईजी ने साफ कर दिया है कि विभाग का जो भी कर्मचारी इस तरह के कृत्य में लिप्त रहेगा उसके खिलाफ इसी तरह की कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

Spread the word