आबकारी विभाग की कार्रवाई, तीन महिलाओं से 102 लीटर शराब जब्त

कोरबा 26 मई। अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए लगातार कोशिश की जा रही है। आबकारी विभाग की ओर से कटघोरा सबडिवीजन के अंतर्गत कार्रवाई की जा रही है। वित्त वर्ष 2024 में विभाग की ओर से बड़ी कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में शराब जब्त की गई।

हरदी बाजार पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम रलिया मैं अब शराब बनाने के बारे में काफी समय से सूचना मिल रही थी जिस पर संज्ञान लेने के साथ इसकी पुष्टि कराई गई । उपरोक्तानुसार यहां की निवासी गीताबाई, प्रेमलता, एवं देवनबाई को आबकारी एक्ट के तहत जेल भेजा गया ।इनके पास से लगभग 102 लीटर महुआ शराब जप्त किया गया। इस कार्रवाई में आबकारी उप निरिक्षक डाक्टर सुकांत पाण्डेय, श्रीमती दीपमाला नागदेव, मुख्य आरक्षक अजय तिवारी, शिव वैष्णव, नगर सैनिक राजेश दूबे, अंबिका सांडे,प्रजेश सिंह एवं दीपिका सिंह ने अपनी भूमिका निभाई। विभाग के अधिकारी ने बताया कि इससे पहले भी अनेक स्थानों पर कार्रवाई की गई है और अवैध शराब के साथ-साथ संबंधित सामग्री को जप्त करने व नष्ट करने की कार्रवाई की गई है।

कोरबा जिले के पतरापाली गांव में महुआ शराब बनाने और बेचने का काम काफी समय से चल रहा है। कटघोरा विकासखंड के जंजीरा ग्राम पंचायत के आश्रित ग्राम पतरापाली मैं अधिकांश घरों में शराब बनाने का काम चल रहा है। सामूहिक एकजूटता से इस काम को करने की जानकारी मिली है। याद रहे 2 वर्ष पहले एक सूचना पर आबकारी विभाग की टीम ने यहां पर दबिश दी थी और कुछ लोगों को बड़ी मात्रा में शराब के साथ पकड़ा था। उसे दौरान ग्रामीणों ने आबकारी टीम को बंधक बना लिया था तब तत्कालीन थाना प्रभारी नवीन देवांगन को मौके पर दखल देकर हालात सामान्य कराए गए थे। यही कारण है कि इस गांव में अवैध शराब पर कार्रवाई करने से आबकारी टीम बचने का प्रयास कर रही है।

Spread the word