तलवार लहरा रहा आरोपी भेजा गया कारागार

कोरबा 28 नवम्बर। सिटी कोतवाली के इंदिरा नगर मोहल्ले में कल दोपहर को तलवार लहराकर मदहोश होने के बाद बेकाबू होकर लोगों को दहशत में डालकर आतंक फैला रहे युवक को पुलिस ने घेराबंदी कर काबू में कर लिया। जिसके बाद आरोपी के विरूद्ध 25-27 आर्म्स एक्ट का अपराध दर्ज कर उसे न्यायिक रिमांड में जिला कारागार दाखिल कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार शहर के इंदिरा नगर बस्ती चौक में ओमप्रकार भारती उम्र 26 पिता स्व. परमेश्वर भारती नामक युवक पिछले कुछ माह से अपनी रंगदारी दिखाते हुए लोगों पर धौंस जमाते चला आ रहा था। यहां तक कि आए दिन बस्तीवासियों को धमकाने-चमकाने तथा उनका भयादोहन बलपूर्वक करने लगा था। उसके आतंक से भयभीत लोग समीपस्थ कोतवाली पुलिस को भी सूचना इसलिए नहीं दे पाते थे कि कहीं जेल जाने के बाद छूटकर लौटते ही वह उन्हें अपने कोप का शिकार न बना ले। इसी वजह से उसका मनोबल दिनों दिन बढने लगा था। हालत यह हो गई कि जब भी चाहे दिन में या शाम व रात को लोगों को धमकाकर मनमानी करने लगता था।

बताया जाता है कि कल दोपहर 12.30 बजे के लगभग नशे में मदहोश होने के बाद पौने तीन फीट लंबी धारदार लोहे के तलवार लेकर उसे लहराते हुए इंदिरा नगर चौक में लोगों को धमकाने के साथ-साथ आतंकित करने लगा। उसके द्वारा बेकाबू होकर की जा रही हरकत से बस्तीवासी दहशतजदा हो गये। उसके द्वारा फैलाए जा रहे आतंक से भयभीत एक प्रबुद्ध व्यक्ति ने सिटी कोतवाली टीआई रूपक शर्मा को मोबाइल से इंदिरा नगर चौक में युवक द्वारा किये जा रहे तांडव की सूचना दी गई। जिसके बाद टीआई श्री शर्मा ने थाने से एएसआई अजय सिंह के नेतृत्व में आरक्षक चंद्रकांत गुप्ता, सुनील राजपूत एवं तिरेंद्र सोनी को इंदिरा नगर चौक रवाना किया। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने घेराबंदी कर बेकाबू युवक पर काबू पाया। जिसके बाद उसके विरूद्ध कोतवाली लाकर अपराध क्रमांक 693ध्23 धारा 25-27 आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर कोरबा न्यायालय पेश किया। न्यायालय ने आरोपी के अपराध को गंभीरता से लेते हुए उसे तत्काल प्रभाव से जिला कारागार दाखिल करवा दिया।

Spread the word