कार-पिकअप की टक्कर से एक सवार की मौत, दूसरा घायल

कोरबा 12 अगस्त। उरगा-हाटी मार्ग में पिकअप व कार में आमने. सामने टक्कर हो गई। घटना में कार चालक युवक की मौत हो गई, जबकि उसका साथ कार में सवार अल्पसंख्यक कांग्रेस ग्रामीण जिला अध्यक्ष आबिद अख्तर को चोटें लगी। उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जानकारी के अनुसार बाल्को निवासी हैबीकुल कमल अपने साथी अल्पसंख्यक कांग्रेस ग्रामीण जिला अध्यक्ष आबिद अख्तर के साथ अपनी कार क्रमांक एपी 26 के 9474 में सवार होकर हाटी की ओर जा रहेे थे। कार हैबीकुल स्वयं चला रहा था। दोनों कोडमसरा नाला के पास पहुंचे थे, तभी विपरित दिशा हाटी से करतला की ओर आ रही पिकअप के साथ टक्कर हो गई। घटना इतनी जबरदस्त थी कि कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। सामने का हिस्सा दब जाने से चालक हैबीकुल दब गए और स्थल पर उनकी मौत हो गई। वहीं आबिद को गंभीर रूप से चोट लगा। उधर पिकअप भी घटना के बाद सड़क पर पलट गई। राहगीरों ने आनने फानन में करतला पुलिस व डायल 112 टीम को सूचना दी। स्थल पर पहुंची पुलिस ने घायल आबिद को उपचार के लिए अस्पताल भेजा। वहीं गैस कटर से कार को काट कर किसी तरह हैबीकुल का शव बाहर निकाला और वैधानिक कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। करतला थाना प्रभारी ललन पटेल ने बताया कि गाड़ी में फंसे मृतक को काफी मशक्कत से निकाला गया। घायल युवक की हालत गंभीर है। मेडिकल कालेज अस्पताल में प्राथमिक चिकित्सा देने के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए बिलासपुर रेफर किया गया है। हादसे के बाद से आरोपी पिकअप चालक फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

दो दिन पहले ही कोरबा-कुसमुंडा मार्ग में ट्रक की टक्कर से बाइक सवार दो एसईसीएल कर्मी की मौत हो गई थी। इसके पहले ट्रांसपोर्ट नगर में ट्रेलर की चपेट आने से एक युवक की मौत हो गई थी। उरगा-चांपा मार्ग में पिछले सप्ताह एक युवक सड़़क में खड़ी ट्रक से टकरा गया था, इससे उसकी स्थल पर ही मौत हो गई थी। वहीं अंबिकापुर. कटघोरा. बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 130 में लगातार दुर्घटनाएं हो रही है। वाहनों के तेज रफ्तार से हो रही दुर्घटना से कई लोग अकाल मौत के गाल में समा जा रहे हैं। हालांकि प्रशासन द्वारा दुर्घटना रोकने कई उपाय कर रही है, पर वाहनों की रफ्तार पर अंकुश नहीं लग रहा है।

Spread the word