पिता के जान लेने पर उतारू कलयुगी पुत्र जेल दाखिल

कोरबा 27 जुलाई। अपना जीवन कोटवारी सेवा में खपाने के बाद सेवानिवृत्त होकर परिवार के साथ रह रहे 102 वर्षीय वृद्ध का जायदाद के पुनरू नए सिरे से बंटवारे के लिए जान लेने पर उतारू कलयुगी पुत्र को गिरफ्तार कर पुलिस ने कार्यपालिक दंडाधिकारी के आदेशानुसार कल उपजेल दाखिल कर दिया।

जानकारी के अनुसार जिले के पाली तहसील के पाली थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत पटपरा में लखनदास उम्र 102 वर्ष कई दशक तक ग्राम कोटवारी करते रहा। उस दौरान उसे कोटवारी के लिए शासन द्वारा जमीन भी प्रदान की गई थी। उक्त जमीन कोटवारी से सेवानिवृत्त होने और अपने पुत्र नारायण दास उसके द्वारा दे दिया गया। जबकि स्वयं की निजी जमीन उसके पास ग्राम पटपरा के खसरा में तीन एकड़ के लगभग है। यह जमीन उसके स्वयं की पैत्रिक जमीन है। जिसमें से उसने 90-90 डिस्मील 3 पुत्रों क्रमश: नारायण दास 50, ज्ञानदास 45 तथा गुरूवार दास 42 के मध्य बटवारा कर दिया। वहीं कुछ जमीन अपने हिस्से में रखा था।

बताया जाता है कि इस बीच मझला पुत्र ज्ञान दास जो कि खाने पीने का शौकिन है। अपने हिस्से की जमीन को कुछ हद तक बिक्री कर दिया और पुन: इन दिनों अपने वृद्ध पिता से फिर से उक्त जमीन का हिस्सा मांगते हुए बटवारा करने के लिए रोज.रोज विवाद करना शुरू कर दिया। यहां तक की बार-बार पिता को मौत के घाट उतारने का धमकी देने लगा। अंतत: विवश होकर पीडि़त ने चैतमा पुलिस चौकी पहुंच कर प्रभारी सुरेश जोगी से अपने जीवन भर के कोटवारी सेवा का हवाला देते हुए जीवन रक्षा की गुहार लगाने लगा। पुलिस द्वारा समझाने पर भी आरोपी नहीं माना तो चौकी प्रभारी ने उसके विरूद्ध धारा 151 के तहत पारिवारिक कलह कर शांति भंग किये जाने के जुर्म में कार्यपालिक दंडाधिकारी पाली के न्यायालय कल पेश किया गया, जहां से उसे जेल दाखिल कर दिया है।

Spread the word