हत्याकांड के विरोध में विहिप भाजपा ने बन्द कराया कोरबा

कोरबा 10 अपै्रल। छत्तीसगढ़ राज्य में बेमेतरा जिले के ग्राम साजा अंतर्गत बीरनपुर में 2 समुदायों के मध्य हुई हिंसक घटना और बर्बरतापूर्वक हमला कर हत्या करने के विरोध में विश्व हिन्दू परिषद द्वारा किये छत्तीसगढ़ बन्द का कोरबा जिले में भी असर दिखा। बंद कराने हेतु भाजपा के साथ विहिप पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं ने घूम-घूम कर बन्द कराया। बंद के बीच कोई अनहोनी की संभावना के मद्देनजर स्कूलों में निर्धारित समय से पहले अवकाश घोषित कर दिया गया।

पूरे जिले में बंद का असर देखा गया शहर बंद कराने के लिये पूर्व महापौर जोगेश लांबा, जिला भाजपा कोषाध्यक्ष गोपाल मोदी, पूर्व जिला अध्यक्ष राजेंद्र पांडेय, पूर्व पार्षद विकास अग्रवाल, वैभव शर्मा, संतोष केवट, मंजू सिंह, पवन सिन्हा, मनोज मिश्रा सहित अन्य भाजपाई भ्रमण करते दिखे रहे।

विहिप-भाजपा ने आरोप लगाया है कि हिन्दू समाज के भुनेश्वर साहू की लव जिहाद के मामले को लेकर 8 अप्रैल को जानबूझकर हत्या की गई, युवकों पर हमला किया गया जो कि माफी के लायक घटना नहीं है। विश्व हिन्दू परिषद ने इससे पूर्व भी राज्य के विभिन्न जिलों में हुई घटनाओं सहित संपूर्ण घटनाओं की न्यायिक जांच की मांग की है। दोषी पाए जाने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की मांग करते हुए बंद कराया गया। सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक बंद में सहयोग करने जिला भाजपा के नेता भी सड़क पर उतरे रहे। बंद से दवा, पेट्रोल, अस्पताल जैसे आवश्यक सेवाओं को पृथक रखा गया है। बंद कराने वालों के साथ.साथ पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी और जवान भी चल रहे हैं ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना न होने पाए।

Spread the word