विवाहिता और युवती लापता, खोजबीन में जुटी पुलिस

कोरबा 21 मार्च। जिले में अलग-अलग घटनाक्रमों में एक पखवाड़े के अंदर बिना बताए लापता हुई दो युवतियों की खोजबीन पुलिस ने सरगर्मी से शुरू कर दी है। इस हेतु मुखबिरों का भी जाल बिछा दिया गया है। वहीं उन दोनों के मोबाइल को भी ट्रैक करने का काम साइबर सेल द्वारा शुरू कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार पाली थाने की चैतमा पुलिस चौकी क्षेत्रांतर्गत एक 28 वर्षीय विवाहिता अपने पति के साथ विगत 10 मार्च को गई थी। वहां बीच रास्ते में शौच का बहाना कर पति को बैठा दिया और उसके बाद गोपालपुर चैतमा जंगल का रास्ता पकड़कर कहीं और निकल गई। इधर उसका पति रास्ता देखता रहा लेकिन वह नहीं लौटी। कई दिनों तक उसके नहीं लौटने पर उसके पति राजेश उम्र 30 ने चैतमा पुलिस चौकी पहुंचकर गुम इंसान 8/23 के तहत गुमशुदा रिपोर्ट दर्ज करा दी। उल्लेखनीय है कि इस मामले में चैतमा पुलिस चौकी प्रभारी सुरेश जोगी के निर्देशन में जुटे विवेचना अधिकारी प्रधान आरक्षक प्रकाश रजक ने बताया कि जो जानकारी लापता विवाहिता के अंदरूनी सूत्रों के हवाले से मुखबिरों के माध्यम से छनकर आ रही है उसके अनुसार वह बीसी में 70 हजार रुपए का कर्ज ले चुकी थी जिसे चुकता नहीं कर पा रही थी और सामने वाली पार्टी उससे लगातार तगादा कर रही थी। वह रकम चुकता नहीं करने के कारण वह बहाना बनाकर अचानक लापता हो गई है लेकिन मोबाइल सर्विलांस से मिले सुराग के आधार पर उसे अतिशीघ्र इस्तेयाब कर लिया जाएगा।

इसी तरह एक अन्य घटनाक्रम में जिले के बांगो थाने की मोरगा चौकी क्षेत्रांतर्गत एक 20 वर्षीय युवती विगत 17 मार्च को अपना मोबाइल लेकर अपनी बड़ी दीदी उम्र 22 वर्ष को यह बताकर निकली कि वह कोरबा घंटाघर चौक स्थित एक कपड़ा दुकान में जहां काम करती है वहां ड्यूटी करने जा रही हूं लेकिन उक्त युवती जब वापस नहीं लौटी तो अंबिकापुर महाविद्यालय में एमए अंतिम वर्ष में अध्ययनरत उसकी बहन ने मोरगा चौकी पहुंचकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए चौकी प्रभारी अश्वनी निरंकारी को बताई कि लगता है इसमें किसी अन्य युवक का उसे भगाने में हाथ हो सकता है। इस स्थिति को देखते हुए मोरगा पुलिस ने इस मामले में गुम इंसान क्रमांक 7/23 दर्ज कर उसकी पतासाजी शुरू कर दी है।

Spread the word