सहायक उपनिरीक्षक की उसके आवासीय परिसर में मिला शव: शरीर पर कई जगह चोट के निशान, हिरासत में लिए गए कुछ युवक

कोरबा 10 मार्च। कोरबा जिले के बांगो थाना में पदस्थ एएसआई नरेंद्र सिंह परिहार की उनके विभागीय आवास में रक्तरंजित शव मिला हैं। मामला सुलझाने के लिए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार श्री परिहार जब सुबह ड्यूटी पर काफी देर तक नहीं पहुंचे तब थाना स्टाफ ने उनके कक्ष में जाकर बुलाना चाहा तो वहां वह मृत अवस्था में मिले। थाना प्रभारी निरीक्षक नवीन कुमार देवांगन ने इस घटना की सूचना तत्काल अपने बड़े अफसरों को दी। खबर मिलते ही कोरबा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा सहित पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। कमरे को सील कर दिया गया है। जिला पुलिस अधीक्षक उदय किरण के निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के नेतृत्व में एसडीओपी ईश्वर त्रिवेदी, बांगो थाना प्रभारी नवीन कुमार देवांगन के अलावा अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर डटे हुए हैं। उक्त कमरे का दरवाजा टूटा हुआ मिला। उनके शरीर पर कई जगह जख्म के निशान मिल ने से हत्या की आशंका जताई जा रही है। मुख्य मार्ग पर पुलिस ने नाकाबंदी कर दी है। फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड को भी घटना स्थल पर बुलाया गया है।

बताया जा रहा हैं कि थाने के पास नई बैरक बनी है। एएसआई नरेंद्र सिंह परिहार उसी के एक कमरे में रहते थे। उनका परिवार एनटीपीसी जमनीपाली में निवास कर रहा था। उनकी पोस्टिंग बांगो में होने के कारण वह यहां से जमनीपाली आना-जाना करते थे। प्रारंभिक जांच में जो बातें सामने आई हैं उसके मुताबिक हत्यारों ने पहले दरवाजे को फरसानुमा धारदार हथियारों से तोड़ा इसके बाद वे अंदर घुसे और नरेंद्र सिंह पर ताबड़तोड़ वार किए। एक वार उनके हाथ पर किया फिर गले पर वार किया। सुबह पहुंची डॉग स्क्वायड की टीम ने जब डॉग को घटनास्थल से छोड़ा तो वह अंबिकापुर रोड पर कुछ दूर पर जाकर रुक गया। पुलिस इस मामले में नरेंद्र सिंह परिहार के हाल ही में जांच किए जा रहे मामलों की भी पड़ताल कर रही है। पुलिस का मानना है कि हत्या दुश्मनी या फिर बदला लेने की नीयत से की गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने मौके से एक रॉड बरामद किया है। माना जा रहा है कि इसी रॉड से श्री परिहार के गले में चोट पहुंचाई गई होगी। उनके हाथ व शरीर में खरोच के निशान भी हैं जिससे यह माना जा रहा है कि हत्यारे के साथ उनका संघर्ष हुआ होगा। पुलिस द्वारा मर्ग पंचनामा की वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। पुलिस को कुछ युवकों पर भी संदेह है। गुरुवार रात आसपास के कुछ लड़के शराब के नशे में झगड़ा कर रहे थे। ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने हुड़दंग करने से उन्हें मना किया होगा। इसके बाद विवाद बढ़ा होगा। बाबा पारा इलाके के कुछ युवकों को संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Spread the word