गुरुघासीदास विश्व विद्यालय में बिहेवियर क्लब की स्थापना

कमल दुबे द्वारा

बिलासपुर 17 फरवरी। युवा नेतृत्व कार्यक्रम के तहत गुरु घासीदास विश्विद्यालय और यूनिसेफ़ द्वारा संयुक्त रूप से विश्वविद्यालय में बिहेवियर क्लब की स्थापना की गई है। क्लब का उद्देश्य युवाओं में सामाजिक व्यवहार परिवर्तन संचार के विषय मे जागरूकता लाना और सामाजिक मुद्दों के प्रति उन्हें संवेदनशील बनाना है ताकि वे समाज मे सकारात्मक बदलाव के वाहक बन सकें।

क्लब की गतिविधियों का जायज़ा लेने यूनिसेफ़ छत्तीसगढ़ प्रमुख जॉब जकारिया, SBC प्रमुख श्री अभिषेक सिंह, बाल सुरक्षा विशेषज्ञ चेतना देसाई जी विश्विद्यालय पंहुचे। उन्होंने युवाओं की रचनात्मकता और उनके द्वारा किये जा रहे सकरात्मक प्रयासों की सराहना करते हुये कहा कि व्यवहार परिवर्तन एक प्रक्रिया है जिसके लिए हमे पहले स्वयं सकारत्मक व्यवहारों को आत्मसात करना होगा और स्वस्थ्य व्यवहार शैली को अपनाना होगा, तभी हम दूसरों को भी इसके लिये प्रेरित कर सकेंगे।

युवाओं ने यूनिसेफ़ छत्तीसगढ़ प्रमुख को क्लब की विभिन्न गतिविधियों और भविष्य में किये जाने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा के विषय मे जानकारी दी। इस अवसर पर डॉक्टर अर्चना यादव, समन्वयक रेहाना तबस्सुम, युवा समन्वयक तुपेंद्र साहू, क्लब के सदस्य और समाजकार्य विभाग के छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Spread the word