मुंगेली : काँग्रेसी पार्षद पर आगजनी का आरोप.. FIR दर्ज

मुंगेली। मुंगेली में 9 मार्च को हुई आगजनी की घटना ने अब नया मोड़ ले लिया है। इस मामले में कांग्रेस नेता और वार्ड पार्षद पर संदेह जताने के बाद आखिरकार पुलिस को एफ आई आर दर्ज करना पड़ा। मुंगेली के वार्ड क्रमांक 24 जवाहर वार्ड में किराए का मकान लेकर रहने वाले करण सिंह 11 मार्च को घर में ताला लगाकर वृंदावन चले गए थे। इसी दौरान 11 मार्च की रात उनके घर में किसी ने आग लगा दी। इस आगजनी में जहां घर में मौजूद टीवी, कूलर, पलंग, अलमारी आदि सभी सामान जलकर खाक हो गए तो वही घर में मौजूद 4 तोले की अंगूठी एवं ₹20,000 नगद और अंकसूची आदि दस्तावेज गायब हो गए। वृंदावन से लौटने पर करण सिंह को मामले की जानकारी हुई जिन्होंने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की भी कोशिश की। लेकिन पुलिस ने उन्हें चलता कर दिया । इधर आकाश सिंह और करण सिंह का दावा है कि उनके घर में आगजनी के पीछे हो ना हो वार्ड पार्षद राजशेखर यादव की भूमिका है। असल में आकाश और करण कभी राजशेखर यादव के करीबी हुआ करते थे, लेकिन किसी बात पर इनके बीच ठन गयी।

आकाश और करण का दावा है कि राजशेखर यादव ने विवाद के बाद दोनों को देख लेने और उनके घर को जला देने की धमकी दी थी । इतना ही नहीं आकाश सिंह और करण सिंह यह दावा भी कर रहे हैं कि घटना वाली रात सीसीटीवी फुटेज में राजशेखर यादव अपने कुछ साथियों के साथ घटनास्थल के आस-पास देखा गया था। इसलिए उन्हें शक है कि उनके घर में आग राज शेखर यादव ने ही लगाई है। लेकिन पुलिस राज शेखर यादव के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करने को तैयार नहीं हो रही थी। जिसके बाद पीड़ित पक्ष ने आईजी से लेकर एसपी तक गुहार लगाई। अंततः मुंगेली कोतवाली पुलिस को मामले में एफआइआर दर्ज करना पड़ा, जिसमें राजशेखर यादव के खिलाफ घटना में षड्यंत्र रचने का संदेह जताया गया है। पुलिस ने इस मामले में राजशेखर यादव और ध्रुव निषाद को संदेही मानते हुए मामला दर्ज किया है ।

बताया जा रहा है कि इस आगजनी में फ्रीज अलमारी कूलर पंखा एलईडी टीवी और इंडक्शन चूल्हा आदि संपत्ति जलकर खाक हो गई है, जिसकी कीमत करीब 89 हजार रुपए है। साथ ही घर में ताला तोड़कर ₹20,000 और सोने की अंगूठी चोरी की भी शिकायत आकाश सिंह द्वारा दर्ज कराई गई है। इधर सत्ताधारी पार्टी के पार्षद के खिलाफ पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि अब पुलिस किस तरह की कार्यवाही करती है। वहीं घटना का दिलचस्प पहलू यह भी है कि कभी जो दोस्त हुआ करते थे अब उनके बीच की दुश्मनी आगे क्या रंग लाती है ।

Spread the word