राहुल गांधी से पूछा अमित जोगी ने दस सवाल

रायपुर 1 जनवरी। आगामी 3 फरवरी को कांग्रेस के प्रमुख नेता राहुल गांधी छत्तीसगढ़ आएंगे। इससे पहले सियासी माहौल गर्म है। अब इस कड़ी में जनता कांग्रेस प्रमुख अमित जोगी ने राहुल गांधी से 10 सवाल किए हैं। प्रदेश कांग्रेस के चुनावी वादे कब पूरे होंगे, यूपी में जनता को पेश की जा रही लुभावनी स्कीमें क्यों छत्तीसगढ़ में लागू नहीं हो रही ? इस तरह के सवाल अमित जोगी ने दागे हैं।

अमित जोगी के 10 सवाल

1- शराबबंदी के वादे का क्या हुआ ?

2- प्रियंका जी का नारा ‘संविदा नहीं सम्मान चाहिए’ क्या केवल UP में लागू होगा, छत्तीसगढ़ में नहीं ?

3- जब छत्तीसगढ़ से 50 लाख मुआवज़ा लखीमपुर-खीरी के किसानों को दो जा सकती है तो सिलगेर गोलिकांड में मारे गए 4 किसानों को एक फूटी कौड़ी क्यों नहीं मिली ?

4- कांग्रेस 500 रुपए में LPG केवल UP की लोगों को देगी, छत्तीसगढ़ की जनता के लिए क्यों नहीं ?

5- राहुल गांधी ने वादा पूरा नहीं करने पर दस दिन में मुख्यमंत्री बदलने की घोषणा की थी। युवा अपने बेरोजगारी भत्ते को तरस रहे है। कब करोगे वादा पूरा ?

  1. छ ग में अडानी जंगल उजाड़ रहा है। राहुल जी दोहरा मापदंड क्यों ?
  2. यूनिवर्सल हेल्थ का वादा अभी भी अधूरा है, क्यों ?
  3. गरीबों को मालिकाना हक देने का वादा, कब मिलेगा गरीबों को जमीन का पट्टा ?
  4. बुजुर्गों को कब मिलेगा पेंशन राशि 1500 रुपए ?
  5. हर जनपद में फूड प्रोसेसिंग यूनिट का वादा, 3 साल से कागजों में धूल खा रहा है। क्यों ?

कांग्रेस ने वादा खिलाफी की

अमित जोगी ने कहा कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की जनता के साथ वादा खिलाफी की है। तीन साल के कार्यकाल से छत्तीसगढ़ की जनता हताश, निराश और ठगा सा महसूस कर रही है। कांग्रेस की कथनी और करनी में जमीन आसमाँ का अंतर है। जब तक कांग्रेस अपना पूरा वादा नहीं कर देती तब तक न्याय योजना अधूरा है। राहुल गांधी दस सवाल का जवाब दे, पूछता है- छत्तीसगढ़।

राहुल गांधी और अमित जोगी कभी दोस्त थे। सियासी रुख बदला तो दोस्ती भी सियासी प्रतिद्वंदिता में बदल गई। अमित के पिता छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कलेक्टर की नौकरी राहुल गांधी के पिता और देश के प्रधानमंत्री रहे राजीव गांधी के कहने पर छोड़ी थी। अजीत जोगी के साथ सोनिया गांधी, राहुल गांधी का पारिवारिक संबंध रहा। यही वजह थी कि उस जमाने में अमित जोगी और राहुल गांधी भी दोस्त थे। अमित जोगी उनकी मां रेणू, पिता अजीत भी कांग्रेस से सियासी सफर शुरू करने वालों में से हैं। बाद में अलग पार्टी जनता कांग्रेस बनी और हालात बदल गए।

Spread the word