बाबा गुरु घासीदास सम्मान 2020 की घोषणा नहीं किए जाने के विरोध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम ज्ञापन

बेमेतरा 3 नवंबर। छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस पर सामाजिक चेतना एवं सामाजिक न्याय के लिए दिए जाने वाला प्रतिष्ठित बाबा गुरु घासीदास सम्मान 2020 के लिए इस वर्ष किसी का चयन नहीं किए जाने एवं सम्मान की घोषणा नहीं किए जाने के विरोध में अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नवीन मार्कंडेय जी के निर्देशानुसार भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा जिला बेमेतरा के द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम से कलेक्टर बेमेतरा को सोमवार को ज्ञापन दिया गया।

ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि बाबा गुरु घासीदास जी छत्तीसगढ़ प्रदेश के अनुसूचित जाति के महान संत एवं प्रेरणा पुरुष है उनके प्रति लाखों सामाजिक जनों की असीम श्रद्धा है जो सतनाम पंथ के अनुयाई हैं और उनके बताए मार्ग पर चलकर सामाजिक सुधार के क्षेत्र में सक्रिय रहते हैं।

छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना वर्ष 2000 के पश्चात से ही छत्तीसगढ़ के महान विभूति संत गुरु बाबा घासीदास जी के नाम से दिए जाने वाला राज्य अलंकरण पुरस्कार की इस वर्ष प्रदेश सरकार ने घोषणा नहीं की है जिससे छत्तीसगढ़ प्रदेश के अनुसूचित जाति समाज स्वयं को काफी आहत एवं अपमानित महसूस कर रहा है ।

शासन द्वारा बाबा गुरु घासीदास सम्मान अलंकरण पुरस्कार घोषित नहीं किए जाने से अनुसूचित जाति समाज की भावनाओं को ठेस पहुंची है साथ ही समाज के आराध्य संतों की उपेक्षा हुई है इस कृत्य को भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा कड़े शब्दों में निंदा करते हुए मांग करती है कि तत्काल बाबा गुरु घासीदास पुरस्कार की घोषणा की जाए अन्यथा भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा पूरे प्रदेश में 5 नवंबर 2020 के पश्चात धरना प्रदर्शन कर सड़क की लड़ाई लड़ेगा।

ज्ञापन देने वाले प्रमुख लोगों में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा बेमेतरा जिला के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता में दयावंत धर बांधे प्रदेश मंत्री, खेलू टंडन जिला अध्यक्ष राजकुमार देशलहरा, जिला महामंत्री देवादास चतुर्वेदी, अमिता बघेल, राजकुमारी बघेल, दिलीप नवरंग, परमेश्वर बघेल, महेश टंडन, गंगाधर रत्नाकर, गणेश बांधे, दिनेश जांगड़े, रवि कुमार जोशी, मोहित घृतलहरे, धर्मराज खांडे, मनीष देशलहरा, अश्वनी कुमार के साथ साथ प्रमुख रूप से अजय तिवारी उपाध्यक्ष जिला पंचायत बेमेतरा, बबलू राजपूत भाजयुमो जिला महामंत्री, होरीलाल सिन्हा पूर्व जनपद सदस्य, निखिल साहू, अभिषेक राजपूत उपस्थित रहे।

Spread the word