मछली चोरी करने के संदेह में वृद्ध की लाठी से पीटकर हत्या, आरोपी हिरासत में

कोरबा 27 सितम्बर। ग्राम तानाखार के एक खेत में वृद्ध की लाश मिलने से गाव में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने विवेचना के बाद संदेह के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया। युवक ने मछली चोरी करने के संदेह पर वृद्ध की लाठी से पिटाई कर हत्या करना बताया।

थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी की अगुवाई में पहुंची पुलिस टीम ने शव की शिनाख्ति करने का प्रयास किया, तो वहां उपस्थित ग्रामीणों ने उसकी पहचान ग्राम चंदनपुर निवासी लालजी पाटले 65 वर्ष के रूप में की। वैधानिक कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेजने के बाद पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई और पूछताछ किया। इस दौरान गांव के ही निवासी एक युवक विजय बहादुर 32 वर्ष पर संदेह हुआ। पुलिस ने विजय को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की।

इस दौरान विजय ने पुलिस को बताया कि वह रोजाना अपने खेत में मछली पकड़ने के लिए जाल बिछाता था, लेकिन दूसरे दिन सुबह जब मछली लेने जाता था तो मछली जाल समेत गायब मिलता था। कई दिनों से यह सिलसिला चल रहा था। चोर को पकड़ने के लिए उसने योजना बनाई और बुधवार की रात खेत में जाल डालने के बाद पास में ही जाकर छिप गया। रात करीब दो बजे लालजी पाटले उसके खेत से पास गुजर रहा था, तभी उसने (विजय बहादुर) लालजी से उसकी लाठी छीनकर जबरदस्त पिटाई कर दी और वहां से भाग खड़ा हुआ। इसके बाद लालजी का क्या हुआ, उसे नहीं मालूम। सुबह लाश मिलने की जानकारी मिली।

Spread the word