तेरी मुर्गी के साथ गया था, बता मेरा मुर्गा कहां है?

जवाब तो नहीं मिला सवाल का, मगर हो गई पिटाई

पुलिस ने दर्ज की मारपीट की रिपोर्ट, जांच जारी

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला में एक अजीबो- गरीब मामला सामने आया है। एक लापता मुर्गा के चलते दो पड़ोसियों में मारपीट हो गई। मामला पुलिस थाना तक जा पहुंचा। पुलिस ने भी FIR दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

दरअसल, कोरबा जिला के करतला थाना क्षेत्र में तौलीपाली गांव के रॉबिन मिंज का एक मुर्गा 13 जुलाई को लापता हो गया। रॉबिन मिंज ने पुलिस तहरीर में बताया है कि उसने एक मुर्गा पाल रखा था। उसके पड़ोसी धनेश्वर गोंड़ ने भी एक मुर्गी पाल रखी है। रॉबिन मिंज का मुर्गा प्रतिदिन उसके पड़ोसी धनेश्वर गोंड़ की मुर्गी के साथ चारा चरने के लिए आस-पास में जाता था। कुछ देर साथ-साथ घूमने फिरने के बाद वह रोज वापस घर आ जाता था। लेकिन 13 जुलाई 2024 को वह धनेश्वर गोंड़ की मुर्गी के साथ गया तो वापस घर नहीं आया।

रॉबिन मिंज के बताए अनुसार जब शाम 5:00 बजे उसका मुर्गा घर वापस नहीं आया, तो उसने पड़ोसी धनेश्वर गोंड़ से मुर्गा के बारे में पूछा। धनेश्वर गोंड़ ने कहा कि तुम मुझे चोर बोल रहे हो। जाओ मेरे घर में देख लो। छोटा बैगा ने घर में जाकर देखा तो मुर्गा नहीं मिला। यह वाकया धनेश्वर गोंड़ पर नागवार गुजरी। इसके बाद, ” तुमने मुझे चोर बोला ” कहते हुए धनेश्वर गोंड़ ने अश्लील गाली- गलौज करते हुए रॉबिन मिंज के साथ डंडा से मारपीट शुरू कर दी।

रॉबिन मिंज ने अपनी पुलिस रिपोर्ट में बताया है कि मारपीट होते देख उसकी पत्नी पुष्पा मिंज बीच- बचाव करने आई, तो उसके साथ भी गाली- गलौज और धक्का मुक्की की गई। मारपीट से पति-पत्नी दोनों को चोट आई है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यू. बी. एस. चौहान ने बताया है कि करतला पुलिस ने रॉबिन मिंज की रिपोर्ट पर धनेश्वर गोंड़ के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता ( BNS ) 2023 की धारा 115, 296, 3 (5) और 351 (2 ) के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

Spread the word