हत्यारोपी ने वृद्ध दंपत्ति पर टंगिया से किया प्राणघातक हमला

कोरबा 01 अप्रैल। बांगो थाने की मोरगा चौकी से 20 किमी दूर वन्य ग्राम पतुरियाडांड की करैहियापारा में आज तड़के हत्या के मामले में कुछ माह पूर्व छूटकर लौटे आरोपी ने टोनही की बात को लेकर प्रताडि़त करते हुए वृद्ध दंपत्ति के उपर टंगिया से प्राणघातक हमला बोल दिया। आसपास के लोगों ने बीच बचाव न किया होता तो बहुत बड़ी लोमहर्षक खूनी वारदात हो जाती।

जानकारी के अनुसार ग्राम पतुरियाडांड की करैहियापारा निवासी तीजराम गोंड़ उम्र 45 वर्ष पिता मनोहर साय गोंड़ हाल ही में कुछ माह पूर्व 6-7 वर्ष जेल में ग्राम केंदई में एक व्यक्ति की हत्या करने के मामले में निरूद्ध रहा। वहां से कुछ माह पूर्व ही वह छूटकर आया था। यहां उसका अपने पड़ोसी धनकुंवर बाई उम्र 60 वर्ष तथा उसके पति इतवार साय सिंह उम्र 65 पिता रामसाय सिंह गोंड़ के साथ पुराना विवाद चला आ रहा था। इसी विवाद को लेकर वह आए दिन वृद्ध दंपत्ति को टोनही कहकर प्रताडि़त करता था और गाहे-बगाहे उनकी पिटाई कर दिया करता था। इधर जेल से छूटने के बाद उसका मन काफी बढ़ गया था। यहां तक कि उसका हौसला इतना बुलंद हो गया था कि दंपत्ति को आए दिन हमेशा-हमेशा के लिए जान से मार देने की धमकी भी मदिरापान करने के बाद नशा चढऩे पर देते रहता था। इस वजह से दंपत्ति काफी भयभीत और सहमे-सहमे अपने घर में दुबके रहते थे।

बताया जाता है कि उसके भय के कारण उपरोक्त दंपत्ति शाम होते ही अपना दरवाजा बंद कर लिया करते थे तथा सुबह होने पर भी भय के कारण देर से दरवाजा खोलते थे और अपने दैनदिनी कार्यों में लगते थे। आज तड़के 6 बजे के लगभग आरोपी तीजराम गोंड़ धारदार टंगिया लेकर वृद्धि दंपत्ति पर टोनही कहते हुए गाली-गलौज कर उनके उपर प्राणघातक हमला बोल दिया। पहले धनकुंवर को और उसके बाद उसके पति को लहूलुहान कर दिया। लोगों के बीच-बचाव से खूनी भीषण वारदात होने से टल गई।

Spread the word