केंदई नाला के पास मिला युवक का शव, पीएम रिपोर्ट आने की प्रतीक्षा

कोरबा 28 फरवरी। लगभग 25 वर्ष के एक युवक की मौत की असली वजह आखिर क्या रही होगी, यह जानने के लिए पुलिस को शव परीक्षण रिपोर्ट मिलने की प्रतीक्षा है। केंदई नाला इलाके में शनिवार की शाम कुछ लोगों ने एक शव देखा था। पहचान के अभाव में पुलिस ने उसे जिला अस्पताल के मर्च्यूरी में रखवाया है।

सूत्रों के अनुसार शव पूरी तरह से वस्त्रविहिन था। संबंधित मृतक के बारे में अब तक किसी प्रकार की जानकारी नहीं मिली है और न ही उसकी पहचान करने के लिए कोई सामने आया है। करतला पुलिस ने कोटमेर सहित आसपास के इलाके में मृतक की फोटो भिजवायी है और जागरूक लोगों से कहा है कि किसी भी तरह की सूचना होने पर पुलिस को इस बारे में अवगत कराया जाए। थाना प्रभारी राजेश चंद्रवंशी ने बताया कि कोटमेर गांव में मुख्य मार्ग से लगभग 10 किमी अंदर की तरफ बहने वाले केंदई नाला के पास शव मिला था। उसमें चोट के निशान भी पाये गए हैं लेकिन असली सवाल कायम है कि चोट लगी या कोई और वजह से यह सब हुआ। पहचान के बाद पोस्टमार्टम की प्रक्रिया कराई जाएगी और इस आधार पर तय हो सकेगा कि मामला दरअसल क्या है।

आपराधिक मामलों में कई तरह की गुत्थियां होने के कारण अनुसंधान करने में समस्याएं पेश आती है। पूर्ववर्ती समय में इसके लिए पुलिस को दूसरे जिलों केे चक्कर लगाने पड़ते थे और वहां से विधि विज्ञान विशेषज्ञ की पहुंच बनवाई जाती थी। कोरबा जिला पुलिस के द्वारा किये गए प्रयासों से हाल की वर्षों में एफएसएल इकाई की स्थापना कोरबा में कर दी गई है और विधि-विज्ञान से संबंधित विशेषज्ञों की सेवाएं भी उपलब्ध करा दी गई है। इसके चलते अब अनुसंधान संबंधी कामकाज पूर्व की तुलना में आसान हो गया है।

Spread the word