कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने जनचौपाल में सुनीं लोगों की समस्याएं

निराकरण के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

कोरबा 22 दिसम्बर। कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने कलेक्टोरेट सभा कक्ष में आयोजित जनचौपाल में लोगों की समस्याओं को सुनकर उनके त्वरित निदान के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को मौके पर ही निर्देशित किया। जनचौपाल में 140 लोगों ने दिए आवेदन दिए। आयोजित जनचौपाल में विभिन्न मांगो और समस्याओं को विस्तार से सुना। कलेक्टर ने जनचौपाल में जिले के दूर दराज के इलाकों सहित शहरी क्षेत्रों से भी बड़ी संख्या में लोग कलेक्टोरेट पहुंचे। आयोजित जनचौपाल में राशन कार्ड, अतिरिक्त बिजली बिल, मातृ वंदना योजना, विधवा पेंशन योजना, जननी सुरक्षा योजना की राशि, गैस कनेक्शन, मितानिनों के मानदेय भुगतान, सीएम सहायता कोष से ईलाज से संबंधित आवेदन लोगों द्वारा दिए गए। जनचौपाल में सर्वाधिक आवेदन मातृवंदना की राशि से संबंधित थे। इसके अतिरिक्त नामांतरण, बंटवारा, मुआवजा प्रकरण, सामाजिक सुरक्षा पेंशनों की स्वीकृति, आवास योजना से लेकर विभिन्न शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए भी लोगों ने आवेदन दिए। कलेक्टर श्रीमती साहू ने लोगों की शिकायतों का समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश जनचौपाल में मौजूद अधिकारियों को दिए। जनचौपाल के दौरान नगर निगम आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा, जिला पंचायत सीईओ श्री नूतन कंवर, प्रभारी एडीएम श्री सुनील नायक सहित सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

पहाड़ी कोरवा जनजाति के रूकमनिया को जनदर्शन में तत्काल उपलब्ध कराया गया राशन कार्ड, कलेक्टर का जताया आभार – जनचौपाल में कोरबा के ग्राम माखुरपानी के पहाड़ी कोरवा रूकमनिया के राशन कार्ड के आवेदन का तत्काल निराकरण किया गया। रूकमनिया को जनदर्शन में ही राशन कार्ड उपलब्ध कराया गया। समस्या का तत्काल निराकरण होने पर पहाड़ी कोरवा रूकमनिया ने खुशी जाहिर करते हुए कलेक्टर को आभार जताया। जनचौपाल में बरपाली तहसील के ग्राम पुरैना की बुजुर्ग महिला श्याम बाई द्वारा भूमि बंटवारे संबंधी आवेदन पर कलेक्टर श्रीमती साहू ने तत्काल इसका निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

जनचौपाल में जिले के बेलगरी बस्ती फायर कॉलोनी निवासी बुजुर्ग धनकुंवर ने अतिरिक्त बिजली बिल की समस्या को लेकर आवेदन किया। धनकुंवर ने बताया कि एकल बत्ती कनेक्शन में भी भारी भरकम बिजली बिल सौंपा गया है जिस पर कलेक्टर ने तत्काल संज्ञान लेते हुए समस्या का निराकरण करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

Spread the word