डीजल-पेट्रोल पदार्थ पर वेट कम करने भाजपा ने किया चक्काजाम

कोरबा 20 नवंबर। भारत सरकार ने पिछले दिनों डीजल-पेट्रोल पर लिये जा रहे केंद्रीय उत्पाद कर में कटौती की और डीजल पर 10 रूपए व पेट्रोल पर 5 रूपए की राहत दी। छत्तीसगढ़ में इसका बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ा। राज्य सरकार पेट्रो पदार्थ पर 25 प्रतिशत वेट टैक्स ले रही है। इसके स्ट्रक्चर में कमी करने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने ध्यानचंद चौराहा रूमगरा पर चक्काजाम किया। इसके कारण 3 दिशाओं में आवागमन प्रभावित हुआ।

भाजपा ने राज्य सरकार के हेकड़ीपन को लेकर आज का प्रदर्शन प्रदेश भर में किया। इसी के अंतर्गत यहां भी चक्काजाम किया गया। कहा गया कि काफी समय से प्रदेश सरकार डीजल-पेट्रोल की कीमतों को लेकर हायतौबा कर रही थी। जब भारत सरकार ने सेंट्रल एक्साईज ड्यूटी की दर नीचे लाई है तो प्रदेश सरकार को भी मूल्यवर्धित कर के स्लेब के साथ समझौता करना चाहिए। ऐसा किये जाने से प्रदेश के उपभोक्ताओं को डीजल-पेट्रोल का उपयोग करने के मामले में कुछ राहत मिल सकती है। वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा एक्साईज ड्यूटी की दरें कम करने के काम को एक पखवाड़ा से अधिक हो चुका है।

कई राज्यों ने इस दिशा में काम किया है और लोगों के हितों का ध्यान रखा है। लेकिन छग सरकार अडिय़ल रवैय्या दिखा रही है। प्रदर्शन के दौरान मुख्य रूप से डॉ. राजीव सिंह, ननकीराम कंवर, अशोक चावलानी, जोगेश लांबा, गोपाल मोदी, लखनलाल देवांगन ने अपनी बात रखी। जिले के पदाधिकारियों के साथ-साथ मोर्चा प्रकोष्ट के जिम्मेदार प्रतिनिधियों और मंडलों के अध्यक्ष व बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

Spread the word