फ्री फायर गेम के चलते 14 वर्षीय किशोर का करूणान्त

कोरबा 22 सितम्बर। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में दर्री थाना अंतर्गत आने वाले राजीव नगर में मंगलवार की शाम फ्री फायर की लत के चलते एक 14 वर्षीय किशोर का करुणान्त हो गया।

दरअसल राजीव नगर निवासी राधिका वैष्णव का 14 वर्षीय पुत्र राहुल वैष्णव कक्षा 9वी का छात्र था। रोज की तरह वह अपने कुछ दोस्तो के साथ राजीव नगर स्थित शासकीय विद्यालय परिसर में फ्री फायर मोबाइल गेम खेलने पहुंचा था। इतने में शाम को एकाएक बारिश आरम्भ होते ही सभी लड़के सुरक्षित स्थान पर पहुचने दौड़ लगाने लगे इतने में राहुल वैष्णव भी एक हाथ में मोबाइल रखते हुए लगभग 6 फ़ीट ऊंची लोगो के गेट से छलांग लगाने का प्रयास कर ही रहा था। तभी उसका पैर फिसला औऱ वह गेट में लगे सरिये में जा गिरा। सुरक्षा की दृष्टी से गेट के ऊपर लगाये गए सरिये से आहत राहुल के सीने में गहरा घाव हो गया। जिसे उसके साथियों ने सरिये से निकाला, कुछ दूर चलने के बाद राहुल गश खाकर गिर गया। जिसे आनन फानन में सीएसईबी दर्री अस्पताल लाया गया। इस दौरान डॉक्टरों के अथक प्रयास के बावजूद राहुल की मौत हो गयी। घटना की जानकारी मिलते ही थाना दर्री प्रभारी राजेश जांगड़े ने मृतक राहुल के परिजनों से मुलाकात की औऱ संवेदना प्रगट करते हुए ढाँढस बढ़ाया।

गौरतलब है कि इस घटना की मुख्य वजह है परिजनों का अपने बच्चो पर ध्यान न देना। मोबाइल गेम फ्री फायर खेलने के लिए प्रतिदिन नाबालिग लड़को का जमावड़ा राजीव नगर स्थित शासकीय स्कूल के छत पर, कभी नहर किनारे, कभी राखड़ पाईप लाईन में होता है। खतरों से भरे इन जगहों पर ये नाबालिग प्रतिदिन घंटो समय फ़्री फायर खेलते हुए बिता देते हैं जिसमे परिजनों की लापरवाही भी साफ नजर आ रही है।

Spread the word