छत्तीसगढ़: पूर्व विधायक युद्धवीर सिंह जूदेव की हालत नाज़ुक बेंगलोर में इलाज जारी

रायपुर 19 सितंबर। पूर्व विधायक युद्धवीर सिंह जूदेव की हालत नाज़ुक मगर स्थिर है। युद्धवीर सिंह जूदेव के लीवर में संक्रमण है और उन्हे उपचार के लिए बैंगलोर ले ज़ाया गया है। जहां चिकित्सकों की देखरेख में उनका उपचार जारी है।

जूदेव की तबियत अस्थिर देख उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली वाली मशीनों पर शिफ़्ट कर दिया गया है। वरिष्ठ और अनुभवी चिकित्सक लगातार उनके स्वास्थ्य का परीक्षण कर रहे हैं।

युद्धवीर सिंह जूदेव चंद्रपुर से लगातार दो बार विधायक रहे हैं, हालिया चुनाव में उनकी जगह उनकी पत्नी संयोगिता सिंह जूदेव को टिकट दी गई थी लेकिन भाजपा यह सीट हार गई थी।

कुछ दिन पूर्व भी फूड प्वॉइजनिंग की शिकायत पर रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गयाथा। परिजनों ने कहा है कि डाक्टरों ने फिलहाल अस्पताल में रहने व आराम करने की सलाह दी थी। जानकारी पर क्षेत्र के समर्थक व रायपुर भाजपा के नेता भी उनका हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे। कांग्रेस विधायक यूडी मिंज ने भी परिजनों से जूदेव का कुशलक्षेम पूछा था ।

छत्तीसगढ़ का यह राज परिवार हमेशा से सुर्खियों में रहा है. दिलीप सिंह जूदेव अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में रहे थे. छत्तीसगढ़ निर्माण की प्रक्रिया के दौरान जूदेव अटल मंत्री मंडल में मंत्री थे. उन्हें छत्तीसगढ़ के भावी मुख्यमंत्री के रुप में देखा जाता था लेकिन मंत्री रहते हुए एक स्टिंग आपरेशन के बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था. उनके बाद उनके परिवार से रण विजय सिंह जूदेव राज्यसभा से सांसद रहे, वहीं युद्धवीर सिंह चंद्रपुर से विधायक रहे है ।

Spread the word