नदी में फसा किसान का परिवार, रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित निकाला

कोरबा 16 सितंबर। कटघोरा क्षेत्र के ग्राम कसरेंगा में उस समय हड़कंप मच गया, जब नदी के बीचों.बीच किसान का परिवार अचानक नदी में पानी का बहाव बढ़ जाने के कारण फस गया। इस बात की जानकारी होते ही जिला प्रशासन के अधिकारी रेसक्यो टीम के साथ पहुचे और किसान के परिवार को बचा लिया गया।

बता दें लगातार तीन दिनों से बारिश व बीती रात तेज आंधी बारिश से नदी में बहाव तेज हो गया ए जिससे नदी किनारे झोपड़ी बना कर जीवन यापन करने वाले किसान के परिवार के चार सदस्य फंस गए जिसकी सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने बांकीमोंगरा थाना सहित कटघोरा एसडीएम को दी गई। सूचना मिलते ही कटघोरा एसडीएमए थाना प्रभारी व रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंच कर किसान की परिवार को सुरक्षित निकाल लिया गया।

बारिश के मौसम में अक्सर ऐसे हालात सामने आते है ऐसे ही हालत से निपटने के लिए जिला प्रशासन एक टीम का गठन करती है । जो हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहती है। जिला प्रशासन की ओर से ऐसे हालात उतपन्न ना हो इसके लिए अलर्ट जारी किया जाता रहा है। उसके बाद भी कुछ लोग ऐसे है जो जिला प्रशासन के निर्देश को दरकिनार कर अपने स्थान में बने रहते है।

ग्राम केसरेंगा में कुछ इसी तरह का नजारा सामने आया बताया जा रहा है कि नदी के किनारे बने झोपडी में एक परिवार का चार सदस्य निवासरत था। बीते तीन चार दिनों से लगातार बारिश का कहर जारी था जिसके कारण नदी का जलस्तर बढ़ता चला गया नदी के किनारे बसे होने के कारण ही परिवार के सदस्य नदी के पानी मे फस गए थे जिसे लोगो की सूझबूझ के कारण बचा लिया गया जिला प्रशासन की टीम व पुलिस का सहयोग मिलने में देरी होती तो शायद एक बड़ी घटना सामने आ सकती थी। फिलहाल इस मौके पर कटघोरा एसडीएम, थाना प्रभारी रमेंद्र सिंह, रेस्क्यू टीम, राजस्व अमला आरआई, पटवारी, सचिव व सरपंच जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Spread the word