पुलिस अधीक्षक व एएसपी ने किया गुरूजनों का सम्मान

कोरबा 5 सितंबर। सर्वपल्ली डॉ.के.राधाकृष्णन का जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाने की परंपरा आज निभाई गई। इस मौके पर शहर से लेकर उपनगरों व ग्रामीण अचंल में कार्यक्रम कर गुरूजनों का सम्मान किया गया। इसके साथ उनके योगदान को रेखांकित करने की कोशिश की गई।


कोरबा के गीतांजली सभागार में पुलिस के द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल और एएसपी कीर्तन राठौर ने 40 से अधिक वरिष्ठ शिक्षकों का सम्मान इस कार्यक्रम में किया। यहां पर अधिकारियों ने कहा कि गुरूजनों का सम्मान युगों-युगों से भारत की धरती पर होता रहा है और अभी भी जारी है। उनसे शिष्यों को बहुत कुछ सीखने को मिलता है। इस आधार पर व्यक्ति कर्मक्षेत्र में सफलता के आयाम को प्राप्त करता है। अधिकारियों ने कहा कि सभी शिष्यों का दायित्व बनता है कि वे हरहाल में अपने गुरूजनों के प्रति हमेशा सम्मान का भाव रखे। कार्यक्रम में सभी शिक्षकों को बूके और स्मृति चिन्ह दिये गये।

कोरबा के जाने-माने शिक्षक क्षेत्रपाल के द्वारा कठिन विषयों को सरल बनाने के साथ यू.ट्यूब पर वीडियों अपलोड करते हुए छात्रों को मार्ग दर्शन देने का काम पिछले वर्षों में किया गया है। इसी तरह राज्य सरकार के शिक्षाश्री से सम्मानित हेमंत माहुलिकर के द्वारा गणित को रूचिकर बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण काम किया गया। शिक्षक दिवस पर आज शहर सहित आसपास के विद्यालयों में कार्यक्रम किये गये। वर्तमान परिवेश में शिक्षा की स्थिति और शिक्षकों के महत्व को लेकर बातचीत की गई। प्रबुद्ध वर्ग ने यहां अपने विचार रखते हुए शिक्षकों की महत्ता को स्पष्ट किया। हरदीबाजार के आर्यन पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियों के द्वारा करते हुए शिक्षकों का सम्मान किया गया। आज सायं संस्कार भारती ने इस विषय पर ऑनलाईन कार्यक्रम रखा है। विद्यार्थी इसमें शामिल होंगे।

Spread the word