एम.आई.सी. ने दी निगम के विभिन्न कार्यो को स्वीकृति

कोरबा 2 सितम्बर। नगर पालिक निगम कोरबा की मेयर इन काउंसिल के द्वारा सम्पन्न बैठक में निगम के विभिन्न कार्यो, नगर पालिक सेवाओं व आमजनता से जुड़ी सुविधाओं से संबंधित कार्यो को अपनी स्वीकृति प्रदान की गई, वही महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने निगम के विभिन्न निर्माण कार्यो तथा पानी, बिजली, साफ-सफाई आदि नागरिक सेवाओं से जुड़े कार्यो की कार्यप्रगति की समीक्षा की तथा कार्यो की बेहतरी के लिए आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए।

नगर पालिक निगम कोरबा के मुख्य प्रशासनिक भवन साकेत स्थित सभाकक्ष में आज महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद की अध्यक्षता एवं आयुक्त श्री कुलदीप शर्मा की उपस्थिति में निगम की मेयर इन काउंसिल की बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान निगम से जुड़े विभिन्न कार्यो को एम.आई.सी.द्वारा अपनी स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक के दौरान व्यवसायिक केन्द्र ब्लाक ई प्रथम मंजिल हाल का लीज नवीनीकरण, निगम क्षेत्रांतर्गत सड़क बस्ती व अन्य विद्युत कार्यो के मरम्मत एवं संधारण हेतु वार्षिक दर निर्धारण, चौदहवें वित्त आयोग मद अंतर्गत ई-गार्बेज रिक्शा क्रय के संबंध में, निगम क्षेत्रांतर्गत सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट स्थापना, वार्ड क्र. 04 देवांगनपारा कोरबा में गार्डन निर्माण पुनरीक्षित प्राक्कलन, राजीव गांधी आडिटोरियम भवन के लीज शर्तो का अनुमोदन, वाहनों के मरम्मत कार्य, जलप्रदाय कार्य हेतु श्रमिक प्रदाय के संबंध में वार्षिक दर निर्धारण, साफ-सफाई कार्यो से संबंधित प्रस्ताव सहित अन्य विषयों से संबंधित प्रस्तावों पर मेयर इन काउंसिल के सभी सदस्यों ने विस्तार से चर्चा कर अपनी स्वीकृति प्रदान की तथा आवश्यक निर्णय लिए।

निगम कार्यो की समीक्षा की- बैठक के दौरान महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने निगम के विभिन्न विकास व निर्माण कार्यो, नागरिक सेवाओं व सुविधाओं से जुड़े कार्यो, पानी, बिजली, साफ-सफाई आदि से जुड़े कार्यो की कार्यप्रगति की बिन्दुवार समीक्षा की। उन्होने विकास व निर्माण कार्येा में आवश्यक तेजी लाने, प्रस्तावित कार्यो की निविदा आदि की प्रक्रिया समयसीमा में पूरी करने, प्रगतिरत निर्माण कार्यो की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने तथा समयसीमा में उन्हें पूरा करने के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। महापौर श्री प्रसाद ने निगम की सड़क रोशनी व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था व साफ-सफाई कार्यो की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए व्यवस्थाओं को और अधिक बेहतर बनाने के संबंध में भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान आयुक्त श्री शर्मा ने दर्री जोन कार्यालय व सर्वमंगला जोन कार्यालय में एक-एक जे.सी.बी. मशीन उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए, यह दोनों जे.सी.बी. मशीन कोरबा पश्चिम के तीनों जोनों को कवर करेंगी, इसी प्रकार दर्री जोन में गार्डन का निर्माण व अन्य विभिन्न विकास कार्यो के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए।

Spread the word